लाइव अपडेट : कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से पीटा

लाइव अपडेट : कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से पीटा

Newspoint24.com/newsdesk/

आबु धावी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें मुकाबले में 7 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 143 रन का लक्ष्य दिया था मैच जीतने के लिए, कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ओपनिंग गिल और नरेन ने की। शुरुआत की दूसरे ओवर की पहली गेंद पर खलील अहमद की गेंद पर 0 पर आउट हो गए ,उसके बाद नवनीत राना और शुभमन गिल ने पारी को गति दी ,राणा 26 रन बनाकर नटराजन की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट हुए, कप्तान दिनेश कार्तिक बिना खाता खोले रसीद खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए ,तो मॉर्गन 2 छक्का 3 चौके मार कर 42 रन बनाकर नॉट आउट रहे मॉर्गन ने 29 गेंदों का सामना किया,

Image

शुभमन गिल ने 62 गेंदों का सामना कर शानदार 70 रन बनाये जिसमें 5 चौके 2 छक्के मारे। हैदराबाद की तरफ से तरफ से खलील अहमद को एक विकेट ,नटराजन को एक विकेट और रसीद खान को एक विकेट लेने में सफलता हासिल हुई. इसके पहले सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से पारी की शुरुआत जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने की थी बेयरस्टो कमिंस की गेंद पर 5 रन बनाकर बोल्ड आउट हो गए ,उसके बाद बैटिंग के लिए आए मनीष पांडे ने शानदार अपना अर्धशतक पूरा किया और डेविड वॉर्नर का बखूबी साथ निभाया 59 रन के स्कोर पर डेविड वार्नर 36 रन बनाकर आउट हुए इस समय हैदराबाद का दूसरा विकेट आउट हुआ था। मनीष पांडे जब आउट हुए उस में हैदराबाद का स्कोर 121 रन था ,मनीष पांडे ने 38 गेंदों का सामना करके 2 छक्के और तीन चौके की मदद से 51 रन बनाये मोहम्मद नबी 11 रन बनाकर नॉट आउट रहे। अभिषेक शर्मा 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे। कोलकाता नाइट राइडर की तरफ से 1 विकेट वरुण चक्रवर्ती को एक विकेट कमिंस और रसेल 1 विकेट लेने में सफलता मिली। कल राजस्थान और पंजाब के बीच में बड़ा मुकाबला खेला जाएगा।

लाइव अपडेट

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से पीटा

13th OVER 98/3 गिल 51 गिल की फिफ्टी मोर्गन16

11th OVER 82/3 गिल 42 मोर्गन12

7th OVER KKR55/3 कार्तिक को रसीद खान ने lbwआउट

5TH OVER KKR43/2 ओवर की तीसरी गेंद पर राणा को नटराजन ने C&B आउट किया

4th OVER KKR 38/1 शुभमन गिल 14 राणा 22

1ST OVER KKR 6/1 शुभमन गिल 6 एसपी नारायण 0

कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिये बनाने है 143

20th OVER SH 142 /4 कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिये बनाने है 143

19 th Over SH 119 /2 साहा * रसेल रिद्धिमान साहा 3० रन पर आउट

17th Over SH 119 /2 17वें ओवर में तीसरी गेंद पर मनीष पांडेय ने फिफ्टी लगाई रिद्धिमान साहा 25

9th OVER SH 59/1 डेविड वार्नर 36 मनीष पांडे 18 बॉलर कुलदीप यादव

8th OVER SH 49/1 डेविड वार्नर 34 मनीष पांडे 10

5th OVER SH 33/1 डेविड वार्नर 21 मनीष पांडे 7 बॉलर शिवम मावी

4th OVER SH 24/1 जॉनी बेयरस्टो 5 B कमिंस डेविड वार्नर 20 बॉलर सुनील नरेन बॉलर कमिंस

3rd OVER SH 22/0 जॉनी बेयरस्टो 4 डेविड वार्नर 18 बॉलर सुनील नरेन बॉलर सुनील नरेन

2end OVER जॉनी बेयरस्टो 2डेविड वार्नर 7 बॉलर सुनील नरेन बॉलर कमिंस

1ST OVER जॉनी बेयरस्टो 1 डेविड वार्नर 5 बॉलर सुनील नरेन

आबु धावी। इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर हैदराबाद सनराइजर्स के साथ होगी। दोनों टीमें अपना पहला मुकाबला हार चुकी हैं. आज दोनों टीमों के सामने मैच जीतने की चुनौती रहेगी हैदराबाद सनराइजर्स के पास डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की धमाकेदार जोड़ी है ,तो वहीं कोलकाता के पास ईयोन मोरगन एंड्रू रसेल जैसे धमाकेदार बल्लेबाज है, जो किसी भी विरोधी टीम के लक्ष्य को पाने किसी भी परिस्थिति में सक्षम है। पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मुंबई के सामने कुछ खास नहीं कर पाई थी और टीम को 49 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में ना तो मोर्गन चले थे न सुनील नरेन और न शुभ्मन गिल ,मध्यक्रम की पारी भी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए संतोषजनक नहीं रहे मध्यम क्रम की बात की जाए तो दिनेश कार्तिक, नितीश राणा ,मोरगन, और रसैल अगर आज कुछ अच्छा करेंगे तभी टीम जीत की ओर आगे बढ़ पाएगी।

वहीं गेंदबाजों में कोलकाता नाइट राइडर्स के पास शिवम मावी जैसा उभरता हुआ युवा प्रतिभाशाली गेंदबाज है ,ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज कमिंस अपने पहले मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे इसलिए इस बार उन पर दबाव भी रहेगा अच्छी बॉलिंग करने का कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनरों में सुनील नरेन और कुलदीप यादव की गेंदे अगर टर्न लेने लगे तो हैदराबाद सनराइजर्स के बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द हो सकता है। हैदराबाद सनराइजर्स अपने पहले मैच में मध्यक्रम बल्लेबाजों की वजह से हार के कगार तक पहुंचा था ।

इस मुकाबले में बार्नर नहीं चल पाए थे जो जॉनी बेयरस्टो ने स्कोर को आगे ले जाने में अहम पारी खेली उनके पवेलियन वापस लौटेने के बाद टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज एक-एक करके वापस जाने लगे केन विलियमसन के ना खेलने की वजह से हैदराबाद सनराइजर्स का मध्यक्रम बल्लेबाज कमजोर है। मिचेल मार्श की जगह जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया गया है ,हैदराबाद सनराइजर्स कि गेंदबाजों ने पहले मुकाबले में कुछ खास प्रभाव नहीं डाला था टीम के लिए तुरुप का इक्का रसीद खान भी पहले मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए थे। मार्स की जगह मोहम्मद नबी को खिलाया जा सकता है जो गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी अच्छा योगदान दे सकते हैं।

Share this story