लाइव अपडेट : 97 रन से जीता किंग्स इलेवन पंजाब

लाइव अपडेट :   97 रन से जीता किंग्स इलेवन पंजाब

Newspoint24.com/newsdesk/

लाइव अपडेट :

Image
Man of the Match for Match 6 of #Dream11IPL

लाइव अपडेट :   97 रन से जीता किंग्स इलेवन पंजाब
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 97 रन से हारा
दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग-13 छठे मैच में किंग इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को 97 रन से हराकर आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज की। खेल शुरू होने के साथ ही किंग इलेवन पंजाब ने मैच पर अपना दबदबा कायम किया। पहले उसके बल्लेबाजों ने कमाल की बैटिंग की उसके के बाद लाजवाब बोलिंग गेंदबाजों ने की। किंग इलेवन पंजाब की ओर से कप्तान राहुल ने लाजवाब शतकीय पारी खेली राहुल ने 132 रन नॉट आउट बनाए, जिसमें 7 छक्के और 14 चौके शामिल हैं ,और इसी के साथ किया राहुल इंडियन प्रीमियर लीग में किसी भी भारतीय बल्लेबाज के द्वारा सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं। इसके पहले टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने फील्डिंग करने का निर्णय लिया जो खेल खत्म होने के बाद गलत साबित हुआ। किंग इलेवन पंजाब ने 206 रनों का विशाल स्कोर बनाया और पीछा करने उतरी बेंगलुरु को कुछ शुरुआती झटके जल्दी-जल्दी लगे और उसके दिग्गज बल्लेबाज एक-एक कर जल्दी आउट होते गए। देवदत्त पडिक्कल जिन्होंने अपने पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी आज जल्दी सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद स्टार बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम ताश के पत्तों के जैसे ढह गई ,कप्तान विराट कोहली ,एरोन फिंच ,एबी डी विलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाज पंजाब के फिरकी गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज रहे रवि बिश्नोई और एम अश्वनी , दोनों ने तीन-तीन विकेट लेने में सफलता हासिल की। पंजाब की ओर से शेल्डन कॉटरेल को दो विकेट मिले तो वही मैक्स वेल और मोहम्मद शमी को एक-एक सफलता हाथ लगी। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की ओर से सबसे ज्यादा रन ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर ने 30 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली 1 रन, एरोन फिंच 20 रन एबी डिविलियर्स 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके पहले किंग इलेवन पंजाब की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरे मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल ने रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी, दोनों बल्लेबाजों ने जमकर बैटिंग करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। आउट होने के पहले मयंक अग्रवाल 26 रन बनाकर यजुवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए। निकोलस पूरन 17 रन बनाकर शिवम दुबे की गेंद पर, एरन फिंच के हाथों कैच आउट हुए। मैक्सवेल को भी 5 रन के स्कोर पर शिवम दुबे ने आउट किया। करुण नायर 15 रन बनाकर नॉट आउट रहे कप्तान के राहुल के साथ।

लाइव अपडेट

97 रन से जीता किंग्स इलेवन पंजाब

17 th over : नवदीप सैनी को एम अश्विन ने बोल्ड किया

16th over: आठवां विकेट वाशिंगटन सुंदर को रवि बिश्नोई ने मयंक के हाथों कैच आउट किया

14th over :सातवां विकेट उमेश यादव को रवि बिश्नोई ने 0 पर बोल्ड किया

13th over : शिवम दूबे ग्लेन मैक्सवेल की बॉल पर बोल्ड हुये

12th over: RCB 80/5 शिवम दूबे 11 , वाशिंगटन सुंदर 11

11th over: RCB 70/5 क्रीज पर शिवम दूबे , वाशिंगटन सुंदर

10th over: क्रीज पर शिवम दूबे , वाशिंगटन सुंदर

9th over : एबी डिविलियर्स 28 रन बना कर अश्विन की गेंद पर सरफराज खान के हाथों कैच आउट हुये डिविलियर्स ने एक छक्का ,4 चौके मारे

8th over: आरोन फिंच 20 रन बना कर रवि बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हुये

7th over : 48/ 3 आरोन फिंच 17 एबी डिविलियर्स 22

4th over : आरोन फिंच – एबी डिविलियर्स क्रीज पर

3rd over: विराट कोहली 1 रन बना कर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर रवि बिश्नोई के हाथों कैच आउट हुये

2end over : RCB को दूसरा झटका विराट कोहली क्रीज पर

1ST over: देवदत्त पडिक्कल 1 बना कर आउट शेल्डन कॉटरेल ने लिया विकेट RCB 2/1

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत के लिये 207 चाहिये

KXIP 206/6 ( 20 OVER) केएल राहुल ने अब तक आईपीएल में किसी भारतीय द्वारा उच्चतम स्कोर बनाया

केएल राहुल का लाजबाब शतक नॉट आउट 136 रन 69 बॉल पर बनाये ,7 छक्के 14 चौके

16th over : ग्लेन मैक्सवेल 5 बना कर आउट शिवम दूबे ने लिया विकेट KXIP 128/3

14 th over : kxip 118 /2 राहुल 63 ग्लेन मैक्सवेल 2

13 th over : निकोलस पूरन 17 बना कर आउट शिवम दूबे ने लिया विकेट

12th over : kxip100 पूरे राहुल की फिफ्टी

11th over :95/1 राहुल 49 निकोलस पूरन 14

10th over 90/1 kxip राहुल 47 निकोलस पूरन 11

9th over : 70/ 1 KXIP राहुल 36 निकोलस पूरन 6

8th over : KXIP को झटका मयंक को चहल ने 26 रन पर किया आउट

6th over 50/0 राहुल 23 मयंक 25

5th over: 41/0 राहुल 20 मयंक 20

आईपीएल में राहुल के 2000 रन पुरे

3rd over: 26/0 बॉलर -उमेश यादव राहुल 13 मयंक 13

2nd over: 17/0

बॉलर डीन स्टेन – राहुल और मयंक क्रीज पर

1st over : 8/0

राहुल और मयंक ने पंजाब की पारी शुरू की। पहला ओवर उमेश यादव


दुबई । दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान में KXIP का मुकाबला RCB है । RCB ने टॉस जीता पहले बॉलिंग का फैसला । किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार से टीम ने बहुत कुछ सकारात्मक चीजें हासिल की है और अब टीम की कोशिश उन गलतियों को पीछे छोड़ते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की होगी।

लाइव अपडेट :   97 रन से जीता किंग्स इलेवन पंजाब

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने पहले मैच में सुपर ओवर में हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ गुरुवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरेगी।
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब ने मयंक अग्रवाल की 60 गेंदों में 89 रनों की पारी के दम पर 158 रनों का लक्ष्य का पीछा किया था। पंजाब के बाकी बल्लेबाज प्रभाव नहीं छोड़ सके थे, लेकिन मयंक ने एक छोर संभाले रखते हुए अपने दम पर पंजाब को टारगेट के पास पहुंच दिया था।

लग रहा था कि लोकेश राहुल की कप्तानी वाली पंजाब मैच जीत लेगी। पंजाब को जब तीन गेंदों पर एक रन की जरूरत थी तभी पंजाब ने आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट खो दिए और मैच सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में कागिसो रबादा ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई।

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कुंबले ने कहा, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और एरॉन फिंच के होने से आरसीबी की बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है और वे सभी काफी अनुभवी भी हैं। युवा देवदत्त पडिकल ने भी पिछले मैच में उनके लिए अच्छी बल्लेबाजी की थी। लेकिन हमारे पास अपनी योजना है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हम इससे निकलने में सक्षम हैं, लेकिन यह सबकुछ इस बात पर निर्भर करता है कि उस दिन कौन अच्छा प्रदर्शन करता है। पिछले एक महीने से भी ज्यादा से हमारी तैयारी बेहतरीन रही है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच के बाद से हम बेहद सकारात्मक हैं कि हमें क्या करने की जरूरत है।

किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल में अब तक 24 बार एक दूसरे के खिलाफ मैच खेली है, जिसमें से दोनों टीमों ने 12-12 मैच जीते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 1 देवदत्त पडिक्कल, 2 आरोन फिंच, 3 विराट कोहली (कैप्टन), 4 एबी डिविलियर्स, 5 जोश फिलिप (wk), 6 शिवम दूबे, 7 वाशिंगटन सुंदर, 8 डीन स्टेन। 9 उमेश यादव, 10 नवदीप सैनी, 11 युजवेंद्र चहल

किंग्स इलेवन पंजाब: 1 केएल राहुल (कैप्टन और डब्ल्यूके), 2 मयंक अग्रवाल, 3 करुण नायर, 4 निकोलस पूरन, 5 ग्लेन मैक्सवेल, 6 सरफराज खान, 7 जिमी नीशम, 8 अश्विन, 9 रवि बिश्नोई, 10 मोहम्मद शमी, 11 शेल्डन कॉटरेल

Share this story