कानपुर : कल नहीं खुलेगें धार्मिक स्थल

कानपुर : कल नहीं खुलेगें धार्मिक स्थल

Newspoint24.com/newsdesk/

  • दिन भर खुलने को लेकर धार्मिक स्थलों में होती रहीं तैयारियां

कानपुर। अनलॉक में यह व्यवस्था की गयी थी कि आठ जून से सभी धार्मिक स्थल शर्तों के साथ खोल दिये जाएंगे। इसको लेकर रविवार को दिनभर धार्मिक स्थलों पर तैयारियां होती रहीं, लेकिन प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी। ऐसे में अब सोमवार को शहर के धार्मिक स्थल नहीं खुल पाएंगे और फिर 10 तारीख को धर्माध्यक्षों के साथ बैठक कर प्रशासन निर्णय लेगा।

शहर में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए अब शहर में सोमवार से धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे। सभी धर्म गुरूओं के साथ बैठक के बाद प्रशासन ने यह फैसला लिया है। इस मामले में अब 10 जून को बैठक के बाद फैसला लिया जाएगा। बता दें कि शहर के कई धार्मिक स्थलों के प्रबंधकों ने पहले ही व्यवस्थाएं न होने का हवाला देते हुए 8 जून से धार्मिक स्थल खोलने से इनकार कर दिया था।

रविवार को जिलाधिकारी डॉक्टर ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीआईजी व एसएसपी अनंत देव, नगर आयुक्त, एडीएम सिटी, एसपी ईस्ट और एसपी वेस्ट की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट में बैठक हुई। इसमें मुख्य सचिव के आदेश पर विचार-विमर्श किया गया। इसके बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सोमवार से शहर के मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा व चर्च नहीं खोले जाएंगे। हालांकि पहले की गाइड लाइन के मुताबिक सोमवार से धार्मिक स्थल खुलना था और इसी के चलते आज सभी प्रमुख मंदिरों में गाइड लाइन के मुताबिक तैयारियां तेज रहीं।

Share this story