दिल्ली की जेल से चल रहे अंतरराज्यीय केबल चोरी के खेल का खुलासा

दिल्ली की जेल से चल रहे अंतरराज्यीय केबल चोरी के खेल का खुलासा

Newspoint24.com/newsdesk/

यूपी के अलावा बिहार, पंजाब, दिल्ली सहित देश कई राज्यों में गिरोह का फैला है नेटवर्क, करते थे चोरियां

गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 20 लाख का चोरी किया केबल तार हुआ बरामद

कानपुर । जनपद की कर्नलगंज पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा किया है जो दिल्ली से चलकर यूपी, पंजाब और बिहार में जाकर सरकारी संपत्ति को टारगेट बनाकर चोरियां करते हैं। कुछ ऐसा ही इस गिरोह के सदस्यों ने पंद्रह सितंबर की रात को अंजाम दिया। जिसकी कर्नलगंज थाना में बीएसएनएल विभाग द्वारा एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

इसमें बताया गया कि विभाग की अंडर ग्राउंड केबल चोरी कर ली गयी है, जिसकी कीमत लगभग साठ लाख रुपये बताई गई। इस केस में मुकदमा दर्ज कर पुलिस की टीम ने इलाके सहित जनपद के टोल प्लाजा सहित दिल्ली तक खाक छानने के बाद तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। खास बात यह की गिरोह की कमान दिल्ली जेल में बैठकर चलाई जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने गुरुवार को बताया कि बीएसएनएल विभाग की शिकायत पर जब पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू की गई तो जांच टीम के हाथों एक सीसीटीवी फुटेज लगा। जिसमें देखा जा रहा था कि कुछ लोग हाइड्रा मशीन की मदद से सड़क के अंदर पड़ी केबल को चुराकर ले जा रहे हैं। बस इस फुटैज के हाथ आते ही सीओ कर्नलगंज दिनेश कुमार शुक्ला के नेतृत्व में इंस्पेक्टर देवेन्द्र विक्रम सिंह के साथ पुलिस की टीम को टास्क देते हुए चोरों की धरपकड़ में लगाया गया। पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र को तेज करते हुए सर्विलांस की मदद से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।

एसपी पश्चिम ने बताया कि अभियुक्तों से मिली जानकारी ने पूरे महकमे को अचंभे में डाल दिया। क्योंकि गिरफ्तार किए गए मुज्जलिम, यूसुफ और अनूप ने बताया कि उनके गिरोह में और भी सदस्य हैं जो दिल्ली, पंजाब, बिहार में घूम-घूमकर नेशनल हाइवे और शहरों में रेकी करते हुए तार चोरी करने का काम करते हैं। पूछताछ में यह भी पता चला है कि गिरोह का मास्टर माइंड गाजियाबाद निवासी मंजूर है जो मौजूदा में दिल्ली की जेल में बंद है और वही से देश के कई राज्यों में फैले अपने गिरोह के सदस्यों से केबल चोरी की वारदातों को ऑपरेट कर रहा है। एसपी के मुताबिक अभी गिरोह के पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है और गिरफ्तार अभियुक्तों की रिमांड लेकर अन्य साथियों की धरपकड़ की जाएगी ताकि अंतरराज्यीय केबल चोर गिरोह का पूरा सफाया किया जा सके।

Share this story