जिंदल स्टेनलेस ने की को-ब्रांडिंग पहल के दूसरे चरण की शुरूआत

जिंदल स्टेनलेस ने की को-ब्रांडिंग पहल के दूसरे चरण की शुरूआत

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली । स्टेनलेस स्टील निर्माता कंपनी जिंदल स्टेनलेस ने आज अपनी देशव्यापी पाइप एवं ट्यूब (पीएंडटी) को-ब्रांडिंग पहल का दूसरा चरण ‘जिंदल साथी 2.0’ शुरू करने की घोषणा की।

कंपनी ने आज यहां कहा कि जुलाई 2019 में शुरू हुए को-ब्रांडिंग अभियान के पहले चरण की सफलता के बाद दूसरा चरण शुरू किया जा रहा है। स्टेनलेस स्टील पीएंडटी बाज़ार में नकली उत्पाद की समस्या के समाधान के लिए इस पहल की शुरुआत हुई थी। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के अंत तक पीएंडटी क्षेत्र में अपनी हिस्सेदारी 60 फीसदी करने का लक्ष्य तय किया है। औद्योगिक आंकड़ों के अनुसार, पीएंडटी क्षेत्र का मौजूदा बाज़ार करीब 7,000 करोड़ रुपए है और यह सालाना 10-12 प्रतिशत की दर से वृद्धि कर रहा है।

‘जिंदल साथी’ अभियान के पहले चरण के बाद जिंदल स्टेनलेस की पीएंडटी बाज़ार हिस्सेदारी 44 प्रतिशत से बढ़कर 50 प्रतिशत हो गई थी। इस आशावान परिणाम के चलते कंपनी ने इस बार को-ब्रांडिंग पहल का दायरा 28 शहरों से बढ़ाकर 270 शहर कर दिया है। इनमें महानगर और छोटे शहरों को शामिल किया गया है। कंपनी स्थानीय फेब्रिकेटरों को भी प्रशिक्षित कर रही है ताकि उन्हें बाज़ार में नकली उत्पादों के बारे में जागरूक किया जा सके।

इस मौके पर जिंदल स्टेनलेस के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल ने कहा “ जिंदल साथी अभियान के पहले चरण की सफलता हमारी उम्मीद से बढ़कर रही। हम पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष नकली उत्पादों के बाज़ार को 25 प्रतिशत से 20 प्रतिशत तक कम करने में सफल रहे हैं। उद्योग में अग्रणी कंपनी के तौर पर हम अपने और भागीदार निर्माताओं द्वारा तय अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता मानकों को बनाए रखना अपनी ज़िम्मेदारी समझते हैं। नकली उत्पादों का उद्योग न सिर्फ हमें, बल्कि एमएसएमई इकाइयों को भी नुकसान पहुंचाता है। पीएंडटी बाज़ार में एमएसएमई की हिस्सेदारी करीब 75 प्रतिशत है।”

जुलाई 2019 में जिंदल स्टेनलेस ने करीब 100 भागीदारों के साथ मिलकर को-ब्रांडिंग कार्यक्रम ‘जिंदल साथी’ शुरू किया था। इस पहल के लिए एक मानक सील तैयार की गई जिसमें जिंदल स्टेनलेस और एमओयू भागीदारों के कंपनी चिन्ह, स्टेनलेस स्टील की श्रेणी और सबद्ध एमओयू नंबर थे।

Share this story