मौजूदा माहौल में खेलना चुनौतीपूर्ण होगाः कार्तिक

मौजूदा माहौल में खेलना चुनौतीपूर्ण होगाः कार्तिक

Newspoint24.com/newsdesk/


दुबई। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि इस बार का आईपीएल पहले की तुलना में अलग है और मौजूदा माहौल में खेलना टीम के लिए चुनौतीपूर्ण होगा।
केकेआर की टीम आईपीएल के लिए शुक्रवार को दुबई पहुंच गयी। आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। यह टूर्नामेंट जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत कराया जाएगा। केकेआर की टीम रिट्ज कार्लटन में ठहरी है।


कार्तिक ने कहा, “यह आईपीएल अलग है। विश्व में जो माहौल बना है उससे हमें काफी निराशा है और ऐसे माहौल में क्रिकेट खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। लेकिन हम समझते हैं कि जब हम मैच खेलेंगे इससे हमारे प्रशंसकों को खुशी मिलेगी। यहां जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल है और हमने पिछले कुछ महीनों से ट्रेनिंग भी नहीं की है। मैं मानता हूं कि कुछ कठिनाईयां आएंगी लेकिन हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”


केकेआर का हर खिलाड़ी ईडन गार्डन में खेलना चाहता है लेकिन इस बार टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेल सकेगी और कार्तिक का मानना है कि टीम का हर खिलाड़ी यूएई में खेलते वक्त ईडन गार्डन को अपने दिल में रखेगा।
कार्तिक ने कहा, “केकेआर में हम सभी सिटी ऑफ जॉय को खुशी देने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं।

हम भले ही इस बार अपने घरेलू मैदान में नहीं खेलेंगे लेकिन यह हमारे दिल में रहेगा। अब जब हम यूएई पहुंच गए हैं तो हम थोड़े बचैन हैं। हमें अपने प्रशंसकों की दुआओं की जरुरत है। वो हमारे लिए प्रार्थना करें और हम उनके लिए खेलेंगे। कोरबो, लोड़बो जीतबो।”
केकेआर के सीईओ और प्रबंध निदेशक वेंकी मैसूर ने कहा, “मुझे खुशी है कि खिलाड़ी सुरक्षित यूएई पहुंच गए। आईपीएल के सभी एसओपी और प्रोटोकॉल का पालन किया गया है और आगे भी किया जाएगा।”

Share this story