प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखना जरूरी: रबादा

प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखना जरूरी: रबादा

Newspoint24.com/newsdesk/

दुबई । दिल्ली कैपिटल्स टीम के दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा का कहना है कि इस आईपीएल में उनकी टीम अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखना चाहती है जो किसी भी टीम की सफलता का सबसे बड़ा मूलमंत्र होता है।

रबादा ने आईपीएल के पिछले सत्र में 12 मुकाबलों में 25 विकेट झटके थे। उन्होंने यूएई पहंचने के बाद छह दिन का क्वारेंटीन पीरियड पूरा कर लिया है और टीम के साथ अभ्यास सत्र में जुड़ गए हैं। आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है।

25 वर्षीय खिलाड़ी ने नेट सत्र के बाद कहा, “मैदान में वापस लौटकर टीम के साथ जुड़ना सुखद है। टीम में कुछ पुराने तथा नए साथी हैं।” कोरोना महामारी के कारण पांच महीने बाद क्रिकेट शुरु होने पर उन्होंने कहा कि यह सभी के लिए विशेष पल है कि हम लोग एक बार फिर क्रिकेट खेल रहे हैं।

रबादा ने कहा, “यह हालात अलग हैं, कई लोग इससे नहीं उबर सके हैं। हम लोग फिलहाल अधर में हैं। क्रिकेट खेलना ऐसा है जो मैंने नहीं सोचा था कि मैं अब खेल पाऊंगा। दोबारा मैदान में वापसी करने से काफी आंनद आ रहा है।”

आईपीएल के पिछले सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने रबादा ने बताया कि लॉकडाउन में उन्हें किस तरह क्रिकेट से ब्रेक लेने का अवसर मिला। तेज गेंदबाज ने कहा, “पिछले पांच वर्षों में मैंने काफी क्रिकेट खेला लेकिन लॉकडाउन के दौरान मैंने घर में रहने का आनंद लिया। मैंने अपने परिवार के साथ मजे किए, वर्चुअल तरीके से दोस्तों से मिला। घर में रहना सबसे अच्छी चीज है।”

टूर्नामेंट को लेकर उन्होंने कहा, “मैं मजबूत महसूस कर रहा हूं। मैं सिर्फ ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करने के बारे में सोच रहा हूं और कोशिश कर रहा हूं कि गेंदबाजी करना भूल ना जाऊं। मुझे गेंदबाजी अभ्यास में ध्यान देने की जरुरत है लेकिन मैं खुद को फिट महसूस कर रहा हूं।”

पिछले सत्र में तीसरे स्थान पर रही दिल्ली के बारे में तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि टीम अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखेगी। उन्होंने कहा, “पिछला सत्र टीम के लिए काफी अच्छा रहा। मुझे पता है कि हम चुनौती पेश कर यह टूर्नामेंट जीत सकते हैं क्योंकि पिछली बार हम इसके काफी करीब थे। मानसिक रुप से यह हमारे लिए मददगार होगा। लेकिन यह नया सत्र है और हमें एक बार फिर शुरुआत करनी है। हमारी टीम एक साथ काफी शानदार है।”

आईपीएल करियर के 18 मैचों में 31 विकेट लेने वाले रबादा ने कहा, “हमें एक बार फिर शुरुआत से सारी प्रक्रिया शुरु करनी है और मैं उम्मीद करता हूं कि हम अच्छी शुरुआत कर अंत में सत्र जीतेंगे। हम अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखना चाहते हैं और जब हमें जीतने की जरुरत हो तब जीतना चाहते हैं।”

Share this story