ऑयरलैंड ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हराकर रोमांचक जीत हासिल की

ऑयरलैंड ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हराकर रोमांचक जीत हासिल की

Newspoint24.com/newsdesk/

साउथम्पटन, कप्तान एंंडी बालबर्नी (113) और सलामी बल्लेबाज पॉल स्टार्लिंग (142) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत ऑयरलैंड ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को मंगलवार को सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में सात विकेट से हराकर रोमांचक जीत हासिल की।

इंग्लैंड ने हालांकि तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज के अंतिम वनडे में 329 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑयरलैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई मौका न देते हुए 49.5 ओवर में तीन विकेट खोकर विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया।
मैच अंतिम ओवर तक काफी राेमांचकारी रहा।

सलामी बल्लेबाज स्टार्लिंग ने 142 रनों की अपनी तूफानी एवं मैच विजयी पारी में नौ शानदार चौके और छह छक्के उड़ाए। कप्तान बालबर्नी ने भी उनका बखूबी साथ दिया और 113 रनों की अपनी सधी हुई पारी में 12 बेहतरीन चौके लगाए। ऑयरलैंड के 50 रन के स्कोर पर डेलनी (12) के रूप में उसे पहला झटका लगा।


लेकिन इसके बाद दोनों ही बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और संभल कर खेलते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। एक ओर से स्टार्लिंग ने तेजी से रन बटोरे जबकि कप्तान बालबर्नी ने दूसरा छोर संभालते हुए बेहतरीन पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए स्टार्लिंग और बालबर्नी के बीच 214 रन की मैच विजयी साझेदारी हुई।


इसके बाद हैरी टेक्टर और केविन ओब्रायन ने मैच के अंतिम ओवरों में क्रमश: 29 और 21 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई।इंग्लैंड की ओर से डेविड विली और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला। विली ने डेलनी को बोल्ड आउट किया जबकि राशिद ने बालबर्नी को कैच आउट कराया।
स्टार्लिंग को कुर्रन ने रन आउट किया।

Share this story