पत्नी के साथ मारपीट मामले में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा ससपेंड

पत्नी के साथ मारपीट मामले में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा ससपेंड

Newspoint24.com/newsdesk/


भोपाल । भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के डीजी स्तर के अधिकारी एवं मप्र लोक अभियोजन संचालनालय के संचालक पुरुषोत्तम शर्मा को पत्नी के साथ मारपीट मामले में संतोषजनक जवाब नहीं दिये जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में मंगलवार देर शाम गृह विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिये गये हैं।

जारी आदेश के अनुसार, गत 27 सितम्बर को सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के संबंध में तत्कालीन लोक अभियोजन संचालक पुरुषोत्तम शर्मा को 28 सितम्बर को नोटिस जारी कर 24 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा गया था, जिसका जवाब असंतोषजनक एवं असमाधानकारक पाये जाने पर प्रथमदृष्टया उनके द्वारा किये गये कदाचरण के कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन काल में उनका मुख्यालय पुलिस मुख्यालय भोपाल नियत किया गया है।

गौरतलब है कि रविवार की रात सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी को बेरहमी से पीटते हुए नजर आ रहे थे। वीडियो रविवार दोपहर का बताया गया है, जिसमें वह अपनी पत्नी को धमकी देते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे। यह मामला गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक तक पहुंचा तो उन्हें सोमवार को पद से हटा दिया गया था और नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा गया था। मंगलवार को जवाब मिलने के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Share this story