आईपीएल के यूएई में होने की संभावना प्रबल

आईपीएल के यूएई में होने की संभावना प्रबल

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्व कप के स्थगित हो जाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना लगभग तय हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके लिए 26 सितम्बर से सात नवम्बर तक की गैर आधिकारिक विंडो तय की है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कल घोषणा की थी कि 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने मंगलवार को क्रिकबज को पुष्टि की कि आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जाएगा।

पटेल ने बताया कि बीसीसीआई ने भारत सरकार को पत्र लिखकर टूर्नामेंट को यूएई में कराने की अनुमति मांगी है और वह सरकार की मंजूरी का इन्तजार कर रहा है। बोर्ड ने साथ ही टीमों के खिलाड़ियों और अधिकारियों की यात्रा के लिए आवश्यक अनुमति भी मांगी है।

उन्होंने कहा, “ हमने टूर्नामेंट को यूएई में कराने की सरकार से अनुमति मांगी है। हालांकि तारीखें अभी तय नहीं की गयी हैं और इनका फैसला आईपीएल की संचालन परिषद की अगली बैठक में किया जाएगा जो अगले 7-10 दिनों में होगी।” पटेल ने हालांकि साथ ही कहा कि टूर्नामेंट को भारत में आयोजित करने का विकल्प अभी खारिज नहीं किया गया है और इस बारे में अंतिम फैसला संचालन परिषद की बैठक में लिया जाएगा।

आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने जून में राज्य संघों को पत्र लिखकर कहा था कि बोर्ड को इस वर्ष आईपीएल कराने की उम्मीद है और खाली स्टेडियम सहित सभी विकल्प तलाशे जा रहे हैं। विदेशी जमीन पर आईपीएल कराने की चर्चा भी उठी थी और इसके लिए यूएई, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के नाम उठे थे लेकिन न्यूजीलैंड ने इंकार कर दिया था कि उसने आईपीएल को आयोजित करने का कोई प्रस्ताव दिया था।

Share this story