IPL Live : किंग्स इलेवन पंजाब ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया ,यूनिवर्स बॉस गेल की वापसी

IPL Live : किंग्स इलेवन पंजाब ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया ,यूनिवर्स बॉस गेल की वापसी

Newspoint24.com/newsdesk/


शारजाह । किंग्स इलेवन पंजाब ने बैंगलोर को हराया ,यूनिवर्स बॉस गेल की वापसी गेल ने शानदार फार्म में वापसी की ,कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 61) और यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल रॉयल (53) के शानदार अर्धशतकों से आसान जीत की तरफ बढ़ रही किंग्स इलेवन पंजाब ने अंतिम ओवरों में लड़खड़ाहट दिखाई लेकिन आखिरी गेंद पर निकोलस पूरन के छक्के से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आठ विकेट से हराकर आईपीएल-13 में गुरूवार को दूसरी जीत हासिल कर अपनी उम्मीदों को कायम रखा।


पंजाब का सात मैचों के बाद गेल को शारजाह के छोटे मैदान में उतारने का फैसला काम कर गया जबकि विराट अपने धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को देर से उतारना भारी पड़ गया। मैच में यही सबसे बड़ा अंतर रहा। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाये। पंजाब ने राहुल और गेल के अर्धशतकों से 20ओवर में दो विकेट पर 177 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।
पंजाब की आठ मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके चार अंक हो गए हैं। बेंगलुरु को आठ मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है लेकिन उसके खाते में 10 अंक हैं।

कप्तान विराट कोहली को अपने धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को देर से उतारना भारी पड़ जाता लेकिन क्रिस मौरिस के आखिरी ओवर में तीन छक्कों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गुरूवार को शारजाह के छोटे मैदान में 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

Image

पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 18वें ओवर में डिविलियर्स और विराट के विकेट निकाले लेकिन फिर पारी के आखिरी ओवर में 24 रन भी दे डाले। मौरिस ने पारी के आखिरी ओवर में शमी की गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के ठोके। इस ओवर में 24 रन पड़े और बेंगलुरु का स्कोर सम्मानजनक बन गया।

विराट क्रीज पर काफी देर तक रहे और 39 गेंदों पर मात्र तीन चौकों की मदद से 48 रन ही बना सके। डिविलियर्स सातवें ओवर में आरोन फिंच के आउट होने के बाद मैदान पर उतर सकते थे लेकिन उन्हें रोककर पहले वाशिंगटन सुंदर को और उसके बाद शिवम दुबे को उतारा गया। डिविलियर्स 17वें ओवर में मैदान में उतरे लेकिन तब तक काफी समय निकल चुका था। शमी ने 18वें ओवर में डिविलियर्स को दीपक हुड्डा के हाथों कैच करा दिया। डिविलियर्स पांच गेंदों में दो रन ही बना सके। डिविलियर्स के आउट होने के दो गेंद बाद शमी ने विराट को विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच करा दिया।

क्रिस मौरिस ने आठ गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के उड़ाते हुए नाबाद 25 रन ठोके जिसकी बदौलत बेंगलुरु की टीम 171 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच सकी। मौरिस ने पारी के आखिरी ओवर में शमी की गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के ठोके। इस ओवर में 24 रन पड़े जिसने एक झटके में बेंगलुरु के स्कोर को सम्मान दे दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। देवदत्त पडिकल ने 18, आरोन फिंच ने 20, वाशिंगटन सुंदर ने 13 और शिवम दुबे ने दो छक्कों की मदद से 23 रन बनाये।

बेंगलुरु ने इस मुकाबले में अपनी टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया जबकि पंजाब ने टीम में तीन परिवर्तन करते हुए मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान की जगह क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और मुरुगन अश्विन को शामिल किया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गुरूवार को आईपीएल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु ने इस मुकाबले में अपनी टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया है जबकि पंजाब ने टीम में तीन परिवर्तन करते हुए मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान की जगह क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और मुरुगन अश्विन को शामिल किया है।


दोनों टीमें इस प्रकार हैः


पंजाबः लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, ग्लेन मैक्सवेल, मुरुगन अश्विन, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह


बेंगलुरुः देवदत्त पडिकल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

Share this story