शारजाह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से हराया

शारजाह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन से हराया

Newspoint24.com/newsdesk/


शारजाह। शारजाह स्टेडियम में खेले गए चेन्नई सुपर किंग राजस्थान रॉयल्स के बीच में हुए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग को 16 रन से हार का सामना करना पड़ा। डुप्लेसी और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की की जुझारू पारी भी चेन्नई को हारने से बचा नहीं पाई। राजस्थान राज्य के खिलाड़ियों का बैटिंग और बॉलिंग दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन रहा संजू सैमसन ने 9 छक्कों की बरसात कर स्टेडियम में तहलका मचा दिया। तो वहीं दूसरी ओर स्टीवन स्मिथ ने सूझबूझ भरी समझदारी की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 216 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

चेन्नई सुपर किंग की शुरुआत में मुरली विजय और वाटसन ने सधी हुई पारी की शुरुआत की। मुरली विजय 21 गेंदों पर 21 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर कैच आउट हुए। वाटसन ने 21 गेंदों पर एक 30 रन बनाए जिसमें 4 चौके भी शामिल हैं। डुप्लेसी ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्के और एक चौके की मदद से शानदार 72 रन बनाए। डूफ्लेसी 72 रन पर आउट हुए जिसमें उन्होंने 2 छक्के और 1 चौके मारे।

चर्चित युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। केदार जाधव ने 16 गेंद पर 22 रन बनाए उन्होंने 3 चौके भी मारे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 17 गेंदों पर 29 रन बनाकर नॉट आउट रहे धोनी ने अपनी पारी में 3 छक्के मारे।


राजस्थान राज्य की ओर से सबसे सफल गेंदबाज तेवतिया रहे इन्होंने तीन विकेट लिए. जोफ्रा आर्चर ने 1 विकेट। श्रेयस गोपाल और टी करंन को एक एक विकेट लेने में सफलता मिली कल आईपीएल के दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस के बीच में खेला जाएगा।

आईपीएल 13 सीजन के चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग के सामने 217 रन का विशाल स्कोर रखा है । चेन्नई सुपर किंग के गेंदबाजों ने राजस्थान के बल्लेबाजों के खिलाफ धारदार गेंदबाजी की लेकिन राजस्थान के बल्लेबाजों की मैदान पर चौकों छक्कों की बरसात के सामने चेन्नई की गेंदबाज बेबस नजर आने लगे। यशस्वी जयसवाल ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन अपनी पारी को लंबी गति नहीं दे पाए। मात्र ६ रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हो गए , इसके बाद राजस्थान रॉयल्स की पारी को स्मिथ और संजू सैमसन ने संभाला और

संजू सैमसंग ने धमाकेदार नौ छक्कों की मदद से 74 रन बना डाले , संजू सैमसंग की आज की पारी में स्टेडियम के हर कोने में शॉट मारा। अपनी पारी में मात्र एक चौका मारा तो वहीं 9 छक्के जड़ दिये। दीपक चाहर के हाथों कैच आउट हुए .

स्टीवन स्मिथ ने 47 गेंद पर चार चौके और चार छक्के की मदद से 69 रन बनाए। टॉम की गेंद पर केदार जाधव के हाथों कैच आउट हुए। राजस्थान रॉयल्स के डेविड मिलर बगैर किसी रन बनाए रन आउट होकर पैवेलियन वापस लौट गए , रॉबिन उथप्पा ने 9 गेंदों पर 5 रन ही बना पाए, राहुल तेवतिया 8 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए, प्रयाग 4 गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हुए।

करण 9 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर ने 8 गेंद पर 27 रन बनाए इसमें 4 छक्के भी शामिल है।
चेन्नई सुपर किंग की ओर से सैम करन को 3 विकेट जबकि दीपक चाहर लूंगी और विशाला को एक-एक विकेट मिला।

CSK XI: शेन वॉटसन, एम विजय, फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, पीयूष चावला, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी
आरआर इलेवन: रॉबिन उथप्पा, यशसवी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट
चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीता राजस्थान रॉयल्स को पहला झ्टका

Share this story