IPL : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 8 विकेट से रगड़ दिया

IPL : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 8 विकेट से रगड़ दिया
IPL : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 8 विकेट से रगड़ दिया

अबु धाबी।  तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (आठ रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स को बुधवार को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से पीटकर आईपीएल तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया।इस आईपीएल में सबसे कम स्कोर बनाने वाली कोलकाता को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा और वह 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। कोलकाता को आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने शेष चार मैचों में कम से कम तीन मैच जीतने होंगे।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (आठ रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स को बुधवार को आईपीएल मुकाबले में आठ विकेट पर 84 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया। यह इस सत्र में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है।

सिराज को इस मुकाबले में शाहबाज अहमद की जगह शामिल किया गया और इस आईपीएल में सिराज का यह चौथा मैच था। सिराज ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को अपने पहले स्पैल में झकझोर दिया।

सिराज ने पारी के दूसरे और अपने पहले ओवर में लगातार गेंदों पर राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा को आउट कर दिया। सिराज ने अपने दूसरे ओवर में टॉम बैंटन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सिराज ने अपने पहले दो ओवर में बिना कोई रन दिए तीन विकेट लेकर कोलकाता को ऐसा झकझोरा कि टीम अंत तक नहीं उबर सकी।

त्रिपाठी एक रन बना सके, राणा का खाता नहीं खुला जबकि बैंटन ने 10 रन बनाये। नवदीप सैनी ने शुभमन गिल को पारी के तीसरे ओवर में आउट किया। गिल ने छह गेंदों में एक रन बनाया। कोलकाता ने छह ओवर के पॉवरप्ले में मात्र 17 रन जोड़कर चार विकेट गंवा दिए।

रही सही कसर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक को पगबाधा कर पूरी कर दी। कार्तिक 14 गेंदों में चार रन बना सके और कोलकाता का पांचवां विकेट 32 के स्कोर पर गिर गया। पैट कमिंस छठे बल्लेबाज के रूप में 40 के स्कोर पर आउट हुए। कमिंस का विकेट भी चहल ने झटका।

कप्तान इयोन मोर्गन ने संघर्ष करते हुए 34 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाये। मोर्गन का विकेट 57 के स्कोर पर गिरा। मोर्गन को वाशिंगटन सुंदर ने आउट किया। कुलदीप यादव ने 12 और लॉकी फर्ग्युसन ने नाबाद 19 रन बनाकर टीम को 84 तक पहुंचाया। कुलदीप आखिरी गेंद पर रन आउट हुए।

बेंगलुरु के लिए सिराज के तीन विकेट के अलावा चहल ने 15 रन पर दो विकेट लिए जबकि सैनी और सुन्दर को एक एक विकेट मिला।

कप्तान इयोन मोर्गन ने बुधवार को आईपीएल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

कोलकाता ने इस मैच के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। आंद्रे रसेल की जगह टॉम बैंटन को और शिवम मावी की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। बेंगलुरु ने अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए शाहबाज अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

कोलकाताः शुभमन गिल, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्युसन, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

बेंगलुरु: आरोन फिंच, देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मोरिस, मोहम्मद सिराज, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

Share this story