योगी का सख्त लहजे में निर्देश अपराधी जिंदा या मुर्दा पकड़े जाएं कानपुर के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

योगी का सख्त लहजे में निर्देश अपराधी जिंदा या मुर्दा पकड़े जाएं कानपुर के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Newspoint24.com/newsdesk/

अजय सिंह/मोहित वर्मा
कानपुर । उत्तर प्रदेश कानपुर नगर जनपद में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए आठ पुलिस कर्मियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि सभी शहीदों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये दिया जाएगा और असाधारण पेंशन की भी व्यवस्था की जाएगी। यही नहीं सभी शहीदों के एक-एक परिजन को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। उन्होंने सख्त लहजे में पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस काण्ड के अपराधी जिंदा या मुर्दा पकड़े जाएं।

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव में गुरुवार की देर रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर व उसके साथियों ने गोली बरसा दी। अंधाधुंध फायरिंग में सीओ बिल्हौर देवेन्द्र मिश्रा, थानाध्यक्ष शिवराजपुर महेश चन्द्र यादव समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कानपुर पुलिस लाइन पहुंचे और शहीदों के पार्थिव शरीरों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने एनकाउंटर में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए एक-एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि प्रत्येक परिवार से एक-एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाएगी। साथ ही साथ असाधारण पेंशन की व्यवस्था भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पुलिस के जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। पत्रकार वर्ता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दिनभर की ड्यूटी के बाद अपराधियों और माफिया के खिलाफ जारी पुलिस के अभियान के तहत ही पुलिस टीम छापा मारने गई थी। जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया है, उन्हें कानून के दायरे में कठोर से कठोर सजा दी जाएगी। किसी भी कीमत पर अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए टीमें बनाई गईं हैं, जो छापेमारी कर रही है। पुलिस मुठभेड़ में दो अपराधी मारे गए हैं और हमारे जवानों से छीने गए असलहों में से कुछ बरामद हो गए हैं।

Share this story