सानिया मिर्जा फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित

सानिया मिर्जा फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित

NEWSPOINT24.COM / newsdesk / वार्ता /

नयी दिल्ली वार्ता। भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को फेड कप एशिया/ओसनिया ग्रुप वन हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है और इस अवार्ड के लिए नामित होने वाली वह पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गयी हैं।

सानिया मिर्जा फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के महासचिव हिरण्मय चटर्जी ने गुरूवार को यह जानकारी दी। पूर्व युगल नंबर एक और कई बार की ग्रैंड स्लेम विजेता सानिया 2016 के बाद से पहली बार इस वर्ष फेड कप टीम में शामिल हुई थीं। उन्होंने अंकिता रैना से साथ मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को फेड कप के प्लेऑफ में पहुंचाया था।

सानिया ने कहा,“वर्ष 2003 में भारत का पहली बार प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मेरा 18 वर्षों का लंबा करियर है और मैं भारतीय टेनिस टीम की सफलता में योगदान देकर गर्व महसूस करती हूं। फेड कप एशिया/ओसनिया टूर्नामेंट के नतीजे मेरे करियर की बड़ी उपलब्धियों में से एक है। यह ऐसा पल है जिसके लिए हर एथलीट खेलता है और मैं फेड कप हर्ट अवॉर्ड चयन पैनल का मुझे नामित करने के लिए आभारी हूं।”

सानिया मिर्जा फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित

इस साल फेड कप के शीर्ष प्रदर्शन को देखते हुए फेड कप हर्ट अवॉर्ड ग्रुप वन के लिए छह खिलाड़ियों को नामित किया गया है। हर्ट अवॉर्ड की विजेता की घोषणा ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर की जायेगी। प्रशंसक एक मई से आठ मई के बीच ऑनलाइन वोटिंग कर इसके विजेता का फैसला करेंगे।

एशिया/ओसनिया क्षेत्र से इंडोनेशिया की प्रिस्का मेडलिन नुगरोहो ऐसे दूसरी खिलाड़ी हैं जो इस अवॉर्ड के लिए नामित की गयी हैं। यूरोप/अफ्रीका क्षेत्र से एस्तोनिया की एनेट कोंटावेट और लक्जमबर्ग की एलिओनोरा मोलीनारो तथा अमेरिका क्षेत्र से मैक्सिको की फर्नांडो कोंट्रेरास गोमेज औऱ पराग्वे की वेरोनिका केपेडे रोइग इस अवॉर्ड के लिए नामित की गयी हैं।

India’s star female tennis player Sania Mirza has been nominated for the Fed Cup Asia / Oceania Group One Heart Award and has become the first Indian woman player to be nominated for this award.

Share this story