इंटर मिलान यूरोपा लीग के फाइनल में,सेमीफाइनल में शख्तार डोनेस्क को 5-0 से हराया

इंटर मिलान यूरोपा लीग के फाइनल में,सेमीफाइनल में शख्तार डोनेस्क को 5-0 से हराया

Newspoint24.com/newsdesk/


डुसेल्डॉर्फ़ ।इतालवी पेशेवर फुटबॉल क्लब इंटर मिलान ने यूरोपा लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में मिलान ने लॉटेरो मार्टिनेज और रोमेलु लुकाकु के दो-दो गोलों की बदौलत शख्तार डोनेस्क को 5-0 से हराकर एक दशक में पहली बार यूरोपीय टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

सेमीफाइनल मुकाबले में मिलान ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के 19वें मिनट में मार्टिनेज ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि इस गोल के बाद पहले हाफ में कोई और गोल नहीं हो सका। पहले हाफ की समाप्ती पर इंटर मिलान की 1-0 की बढ़त बरकरार रही।

दूसरे हाफ में इंटर मिलान ने आक्रामक रुख अपनाया और मैच के 64वें मिनट में डेनिलो डिएम्ब्रोसियो ने हेडर से गोल दागकर इंटर को 2-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल के 10 मिनट बाद मैच के 74वें मिनट में मार्टिनेज ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए मिलान को 3-0 से आगे कर दिया। इसके बाद लुकाकु ने 78वें और 83वें मिनट में दो गोल कर मिलान को 5-0 से जीत दिला दी।

इस जीत के साथ ही मिलान ने 2010 में चैंपियन्स लीग की खिताबी जीत के बाद पहली बड़ी महाद्वीपीय ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई है। खिताबी मुकाबले में इंटर मिलान का सामना शुक्रवार को कोलोन में पांच बार के चैंपियन सेविला से होगा।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story