राजस्थान : चित्तौड़गढ़ में पीडीएस का गेहूं बेचते राशन डीलर के साथ व्यापारी अरेस्ट

राजस्थान : चित्तौड़गढ़ में पीडीएस का गेहूं बेचते राशन डीलर के साथ व्यापारी अरेस्ट

Newspoint24.com / newsdesk / वार्ता /

चित्तौड़गढ़। कोरोना महामारी के दौर में गरीबों को सरकारी राशन नहीं मिल रहा है वहीं राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में रसद विभाग ने गरीबों को दिये जाने वाला 20 क्विंटल से अधिक गेहूं कालाबाजारी में बेचते राशन डीलर व खरीदने वाले व्यापारी को पकड़ा है।

रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी हितेष जोशी ने बताया कि राशन सामग्री कालाबाजारी की सूचना पर पर सतखंडा ग्राम में एक गोदाम पर छापा मारा गया जहां पर से राशन डीलर के जरिए वितरित किए जाने वाले 20 क्विंटल गेहूं व्यापारी के गोदाम से ट्रैक्टर में भरे हुए जप्त किए गए हैं। राशन की कालाबाजारी की सूचना पर प्रवर्तन अधिकारी हितेश जोशी प्रवर्तन निरीक्षक शिवराम चैधरी पटवारी संदीप सिंह ग्राम सचिव कमलेश सहलोत मौके पर पहुंचे, राशन डीलर अमानुल्लाह के स्टॉक की जांच की जा रही है और जांच के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं इस मामले में व्यापारी उदय लाल पुत्र भेरूलाल सुराणा के विरुद्ध भी जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि गोदाम को अंदर से बंद कर गेहूं का तोल किया जा रहा था ग्रामीणों को लगातार राशन मिलने में परेशानी की शिकायतें सामने आ रही थी जिस पर ग्रामीणों ने राशन डीलर अमानुल्लाह पर निगरानी रखना शुरू कर दिया। आज जब राशन डीलर ट्रैक्टर में राशन के गेहूं भरकर जब व्यापारी उदयलाल सुराणा के गोदाम पर पहुंचा और उसने गोदाम को अंदर से बंद कर गेहूं का तोल शुरू किया, इसी दौरान कई ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और गोदाम को खुलवाया जहां पाया गया कि 40 कट्टों में सरकारी सप्लाई का गेहूं बेचा जा रहा था जिनका राशन डीलर ने उक्त व्यापारी से 1670 रुपए प्रति क्विंटल में सौदा तय किया था। मामले की जांच की जा रही है। इस संबंध में जोशी ने शम्भूपुरा थाने पर मामला भी दर्ज करवाया गया है।

Share this story