महामारी के मुश्किल दौर में भी विकास को रूकने नहीं दिया-गहलोत

महामारी के मुश्किल दौर में भी विकास को रूकने नहीं दिया-गहलोत

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था के मुश्किल समय में भी राज्य में विकास का माहौल बना हुआ है।

श्री गहलोत ने आज यहां मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोटा विकास न्यास की ओर से स्मार्ट सिटी के तहत प्रस्तावित विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान सभी को मुश्किलें आईं और कुछ कार्यों की गति धीमी रही, लेकिन प्रदेश में बेहतर प्रबंधन कर राज्य सरकार ने विकास को रूकने नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि महामारी के कारण पूरा देश कठिन दौर से गुजर रहा है और हमें इसी माहौल में विकास को निरंतर गति देनी है। सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि राज्य के सभी जिलों में विकास योजनाओं और कार्यक्रमों का योजनाबद्ध क्रियान्वयन हो और आम जनता को सुविधाओं का तय समय पर लाभ मिल सके।

कार्यक्रम में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि आज श्री गहलोत ने कुल 1056 करोड़ रूपए लागत के 12 कार्यों के शिलान्यास एवं वरिष्ठ नगर नियोजक के कार्यालय भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि सभी निर्माणाधीन कार्यों को समयबद्ध रूप से पूरा किया जाएगा और वर्ष 2021 तक सभी निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत प्रस्तावित इन विकास कार्यों में से अधिकतर में वर्तमान में निर्माण कार्य चल रहे हैं।

श्री धारीवाल ने चम्बल रिवर फ्रन्ट योजना के लिए मुख्यमंत्री का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह एक ऎसी नायाब परियोजना है, जो कोटा शहर को आधुनिक स्थापत्य एवं वास्तु कला के मानचित्र पर पूरी दुनिया में प्रसिद्धि दिलाएगी। 307 करोड़ रूपए लागत की इस योजना में छह किमी लम्बे हैरिटेज रिवर फ्रन्ट का निर्माण किया जाएगा, जिसमें पूरे राजस्थान की संस्कृति एवं स्थापत्य कला के समन्वय का बेहतरीन प्रदर्शन होगा।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story