अब चि​त्तौड़गढ़ में बढ़ा कोविड19 का ग्राफ, सात नए मरीज मिलने से जिले के छः स्थानों पर लगाया कर्फ्यू

अब चि​त्तौड़गढ़ में बढ़ा कोविड19 का ग्राफ, सात नए मरीज मिलने से जिले के छः स्थानों पर लगाया कर्फ्यू

Newspoint24.com / newsdesk / वार्ता /

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में धीरे धीरे कोरोना वायरस पूरे जिले को अपनी चपेट में लेता हुआ अब जिला मुख्यालय तक आ पहुंचा है। मंगलवार शाम एक महिला संक्रमित मिलने के बाद आज हाॅट स्पाॅट बने निम्बाहेड़ा में सात नये मरीज मिलने के बाद अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 166 हो गई है। जिले में छः स्थानों पर कर्फ्यू लगा हुआ है और सेम्पलिंग की जा रही है।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज सुबह आई रिपोर्ट में निम्बाहेड़ा में सात नये मरीज मिले हैं और वे सभी पूर्व में संक्रमितों के सम्पर्क में थे जिसके चलते उन्हें कोरंटाईन किया हुआ था, अब इन सबको कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा है।

इससे पूर्व कल शाम उदयपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती चित्तौड़गढ़ शहर के चंदेरिया क्षेत्र की 45 वर्षीया महिला के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद रात को महिला के आवास के आसपास दो किलोमीटर के क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया और मेडिकल टीमों ने पहुंचकर महिला के सम्पर्क में आने वाले लोगों की सूची बना उनकी सेम्पलिंग का कार्य प्रारम्भ कर दिया।

चंदेरिया शहर का उपनगर होकर यहां पर करीब तीस हजार की आबादी है जो सभी श्रमिक श्रेणी के हैं। वहीं यहीं पर सीमेंट फैक्ट्री होने से पहले भी कई लोग कई बीमारियों से ग्रस्त रहते हैं जिसके चलते प्रशासन चिंतित हो गया है। इसके साथ ही बीते तीन दिनों में शहर के समीपवर्ती एराल, पुरोहितों का सांवता व अभयपुर में एक एक मरीज मिलने के बाद शहर में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इन सभी गांवों से लोगों का निरंतर आना जाना बना रहता है जिनमें कई तो सरकारी कर्मचारी भी है।

इन सभी क्षेत्रों में मरीज मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिसके बाद जिले की चार तहसीलों के छः ऐसे क्षेत्र हो गये हैं जहां पर कोराना सक्रिय है। जिले में अब कुल 166 कोरोना मरीज हो गये हैं। जिनमें से 104 उपचार के बाद पहली व दूसरी रिपोर्ट में ठीक होना पाए गये हैं, हालांकि इन सभी को अभी भी स्टेप सेंटर में रखा हुआ है। वहीं करीब 65 हजार प्रवासियों ने जिले में आने के लिए अपना पंजीकरण करवाया हुआ है। जिनमें से आधे से अधिक महाराष्ट्र व गुजरात से आने वाले हैं जहां सर्वाधिक कोरोना संक्रमण है जिससे भी यहां पर प्रशासन सतर्क है।

Share this story