माइक्रॉन यूनिवर्सिटी रिसर्च अलायंस से जुड़ा आईआईटी दिल्ली

माइक्रॉन यूनिवर्सिटी रिसर्च अलायंस से जुड़ा आईआईटी दिल्ली

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली । भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), दिल्ली ने माइक्रॉन यूनिवर्सिटी रिसर्च अलायंस (यूआरएएम) में शामिल होने की घोषणा की है।

आईआईटी दिल्ली ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यूआरएएम का शैक्षणिक संस्थानों और सरकार द्वारा स्थापित अत्याधुनिक केंद्रों और सुविधाओं का नेटवर्क टेक्‍नोलॉजी इनोवेशन को बढ़ावा देने और मेमोरी डिज़ाइन को आगे बढ़ाने पर ध्यान केन्द्रित करेगा। यूआरएएम के प्रयासों को माइक्रॉन के उद्योग-समृद्ध नवाचार के समृद्ध इतिहास का मार्गदर्शन मिलेगा। आईआईटी दिल्ली के छात्रों को अनुसंधान और विकास के लिए संसाधनों की एक विस्तृत श्रृंखला से लाभ होगा, जिसमें माइक्रॉन लैब तक पहुंच, अंतर्राष्ट्रीय इंटर्नशिप और विशेषज्ञों से मिलने वाला परामर्श भी शामिल है।

आईआईटी दिल्ली में प्रोफेसर अनुराग एस राठौर ने कहा, “सेमीकंडक्टर और मेमोरी, तकनीकी में हो रहे लगातार बदलावों के केंद्र बने हुए हैं। आईआईटी दिल्ली को तकनीकी क्षेत्र के एक वैश्विक दिग्गज माइक्रॉन के साथ जुड़कर गर्व महसूस हो रहा है। मुझे विश्वास है कि इस नई साझेदारी से हमारे छात्रों और शिक्षकों के लिए इस क्षेत्र के कुछ बेहतरीन दिमागों के साथ सहयोग करने और जुड़ने के नए अवसर पैदा होंगे।

Share this story