कानपुर एनकाउंटर – सोशल मीडिया में वायरल पत्र की जांच में कानपुर पहुंची आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह

कानपुर एनकाउंटर – सोशल मीडिया में वायरल पत्र की जांच में कानपुर पहुंची आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह

Newspoint24.com/newsdesk/

कानपुर। कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए बिल्हौर ​क्षेत्राधिकारी देवेन्द्र मिश्रा के द्वारा तत्कालीन एसएसपी को लिखे पत्र की जांच के लिए लखनऊ से आईजी रेंज की अधिकारी लक्ष्मी सिंह मंगलवार को सीओ बिल्हौर कार्यालय पहुंची। वह एडीजी जोन की जगह पर गयी हैं।

कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए ​क्षेत्राधिकारी देवेन्द्र मिश्र का एक तत्कालीन एसएसपी अनंद देव को लिखा एक पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने दुर्दांत अपराधी विकास दुबे द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की आशंका व्यक्त की थी। साथ ही निलंबित किए गए चौबेपुर थानाध्यक्ष की भूमिका पर भी सवाल उठाये थे। कानपुर एनकाउंटर के बाद सोशल मीडिया में वायरल हुए इस पत्र ने कानपुर से लेकर लखनऊ तक हलचल मचा दिया है। सोमवार की देर रात को मुख्यमंत्री ने इस मामले में उच्चस्तरीय बैठक की। इसमें अभी तक पुलिस की कार्रवाई का ब्यौरा मांगा है।

जिसमें पुलिस की चूक उजागर होने पर गोपनीय जांच के लिए मंगलवार को आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह बिल्हौर सीओ कार्यालय पहुंची। माना जा रहा है कि वह पत्र लीक मामले की एडीजी जोन की जगह पर जांच के लिए आई हैं। उन्होंने यहां पर दस्तावेज खंगाले और पुलिस कर्मियों से पूछताछ की है।

ये अधिकारी कर सकते हैं जांच

सूत्रों की मानें तो कानपुर एनकाउंटर केस को लेकर शासन बेहद गंभीर है। वह जल्द ही शहीद पुलिसकर्मियों के हत्यारों को पकड़ना चाहती है। इसको लेकर इस कांड की जांच के लिए तेज तर्रार आईपीएस अधिकारियों की एक टीम गठित कर सकती है। इस टीम में में दलजीत चौधरी, नवनीत सिकेरा, अनंत देव त्रिपाठी और राजेश पाण्डेय के नाम प्रकाश में आये हैं।

Share this story