इफको ने मोदी के जन्म दिन पर बांटे एक लाख बीज पैकेट

इफको ने मोदी के जन्म दिन पर बांटे एक लाख बीज पैकेट

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली। इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड (इफको) ने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70 वें जन्म दिन के अवसर पर गुरुवार को पोषण अभियान 2020 के तहत किसानों के बीच सब्जियों के बीजों के एक लाख पैकेट का वितरण किया।

कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने यहां पोषण अभियान 2020 और महिला किसान प्रशिक्षण अभियान का उद्घाटन किया। यह अभियान भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद और कृषि विज्ञान केन्द्रों की मदद से शुरू किया गया है। श्री तोमर ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से 714 कृषि विज्ञान केन्द्रों को सम्बोधित किया। इस अवसर पर इफको के प्रबंध निदेशक यू एस अवस्थी और विपणन निदेशक योगेन्द्र कुमार भी मौजूद थे।

श्री तोमर ने इस अवसर पर इफको के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कृषि के विकास के लिए सहकारिता क्षेत्र हमेशा आगे आया है। इफको के राज्यों में स्थित कार्यालयों ने भी इस कार्यक्रम में सक्रियता से हिस्सा लिया और बीजों के पैकेट का वितरण किया। इस पैकेट में मौसमी सब्जियों के साथ ही गाजर, मूली, पालक, मेथी आदि के बीज हैं।

डॉ अवस्थी ने कहा कि कृषि उत्पादन बढ़ाने और इसे लाभकारी बनाने के लिए इफको ने हमेशा आगे आकर अपनी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने के लिए आत्मनिर्भर कृषि बनाने को वह प्रतिबद्ध हैं।

Share this story