उत्तर प्रदेश विधानसभा : विपक्ष के हंगामे बीच महत्वपूर्ण विधेयक पेश और ध्वनिमत से पारित

उत्तर प्रदेश विधानसभा : विपक्ष के हंगामे बीच महत्वपूर्ण विधेयक पेश और ध्वनिमत से पारित

Newspoint24.com/newsdesk/


लखनऊ। कोरोना संकटकाल के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा में सम्पन्न मानसून सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही मात्र चार घंटा पांच मिनट चली।
संवैधानिक तौर पर जरूरी इस संक्षिप्त सत्र के दौरान सरकार ने महत्वपूर्ण विधेयकों को ध्वनि मत से पारित करा लिया।
तीन दिवसीय सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही चार दिवंगत विधानसभा सदस्यों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद स्थगित हो गयी जबकि दूसरे दिन की कार्यवाही भी देवरिया के विधायक जन्मेजय सिंह के निधन के कारण नहीं हो सकी।


इसके बाद सरकार ने विपक्ष की रजामंदी से शनिवार को अवकाश के दिन सदन चलाने का फैसला किया। सुबह विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को सदन की कार्यवाही 25 मिनट के लिये स्थगित करनी पडी लेकिन इसके बाद भी विपक्ष के हंगामे और बहिगर्मन के बीच सरकार ने एक के बाद एक सभी महत्वपूर्ण विधेयकों को पेश किया और ध्वनिमत से पारित भी करा लिया।


बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन को संबोधित किया जिसके बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता लालजी वर्मा ने सदन में श्री योगी के बयान पर चर्चा कराने की मांग की जिसे अस्वीकार करते हुये सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गयी।
इस प्रकार सदन के तीन उपनिवेशन में सदन कुल चार घंटा पांच मिनट चला जिसमें पहले दिन डेढ़ घंटा,दूसरे दिन 20 मिनट और तीसरे दिन 25 मिनट की स्थगन अवधि को छोड़कर सदन दो घंटा 15 मिनट चला।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story