गुजरात में फिर भारी बारिश, धंधुका-अहमदाबाद राजमार्ग पानी में डूबा

गुजरात में फिर भारी बारिश, धंधुका-अहमदाबाद राजमार्ग पानी में डूबा

Newspoint24.com/newsdesk/

अहमदाबाद । दो दिवसीय ब्रेक के बाद रविवार को पूरे गुजरात में मूसलाधार बारिश हुई। सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश हुई। सुखभादर बांध के ओवरफ्लो होने के कारण, धंधुका से अहमदाबाद तक का राजमार्ग पानी में डूब गया और धंधुका-फेदरा/अहमदाबाद और धंधुका-लिबडी राजमार्ग बंद होने से आवागमन बाधित हो गया है।
मौसम विभाग ने 31 अगस्त को बनासकांठा, पाटन, मोरबी और कच्छ और अन्य इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है, जबकि अन्य इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। भरुच जिले में अब तक सरदार सरोवर बांध से एक मिलियन क्यूसेक से अधिक पानी नर्मदा नदी में छोड़ा जा चुका है। भरूच के जिला कलेक्टर डॉ. एमडी मोडीया ने कहा कि अब तक 50 से अधिक गांवों को अलर्ट किया जा चुका है। गोल्डन ब्रिज पर सतह 4 फीट से अधिक बाढ़ आने से पानी शहर में प्रवेश करने की आशंका है।
सोमवार को राज्य में सुबह से ही बारिश हो रही है। 103 तहसील में रविवार की रात 10 बजे तक मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई है, जिसमें पांच तालुका में 1 से 2 इंच तक बारिश हुई है। जबकि 24 तहसीलों में 10 मिमी से एक इंच बारिश हुई है। अन्य तहसीलों में आज सुबह 10 बजे तक 10 मिमी से कम बारिश हुई।

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि 29 से 31 अगस्त तक राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। पूर्वानुमान के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य के 250 तहसीलों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई। 250 तहसीलों में से 24 तहसीलों में 5 इंच से 9.3 इंच तक बारिश हुई है। जबकि 42 तहसीलों में 3 इंच से 5 इंच बारिश हुई है। एक सौ तहसीलों में एक इंच से तीन इंच तक बारिश और 84 तहसीलों में एक इंच से कम बारिश हुई है।

Share this story