दिग्गी से मुलाकात के बाद पोहरी से पक्का हुआ हरिबल्लभ का टिकट

दिग्गी से मुलाकात के बाद पोहरी से पक्का हुआ हरिबल्लभ का टिकट

Newspoint24.com/newsdesk/


शिवपुरी । शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर यहां से कांग्रेस उम्मीदवार का नाम लगभग तय हो गया है। कांग्रेस यहां से उपचुनाव के लिए बतौर प्रत्याशी पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला को मैदान में उतार सकती है। ग्वालियर आए पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की हरिबल्लभ शुक्ला से मुलाकात हुई है और इस मुलाकात में दिग्गी राजा नेे उन्हें संकेत दे दिए हैं कि हरिबल्लभ को मैदान में उतरना है। वैसे राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम वाली एक सूची तैयार हो गई है और पीसीसी से यह एक नाम वाली सूची दिल्ली जाएगी। दिल्ली में एआईसीसी इस पर अंतिम फैसला लेगी। एक नाम वाली सूची में पोहरी विधानसभा उपचुनाव के लिए हरिबल्लभ शुक्ला का नाम फाइनल बताया जा रहा है।

दिग्गी राजा व हरिबल्लभ में हुई मुलाकात-

ग्वालियर के दौरे पर आए पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की सोमवार को मुलाकात हुई। इस मुलाकात में पोहरी के विधानसभा उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई है। साथ ही दिग्विजय सिंह ग्वालियर में हरिबल्लभ शुक्ला के निवास पर भी गए। यहां पर हरिबल्लभ शुक्ला के परिजनों से मुलाकात की और उनके परिवारजनों के साथ फोटो भी खिंचवाए। इस मुलाकात के बाद अब तय माना जा रहा है कि हरिबल्लभ का टिकट पोहरी से फाइनल है।

सिंधिया विरोधी चेहरा उतारने की रणनीति-

हरिबल्लभ शुक्ला को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुखर विरोधी माना जाता है। शिवपुरी जिले में पहले हरिबल्लभ शुक्ला सिंधिया विरोधी राजनीति का केंद्र रहे हैं। मंच से वह सीधे तौर पर सिंधिया परिवार पर कई बार सीधे शाब्दिक हमले करते रहे हैं लेकिन बाद में वह सिंधिया खेमे में ही चले गए। पोहरी से वर्ष 2018 में इन्हें टिकट नहीं मिला। बाद में जब सिंधिया से कांग्रेस छोड़ी तो उन्होंने सिंधिया के साथ भाजपा में जाने से इंकार कर दिया और अब पोहरी से उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरने की तैयारी में हैं।

Share this story