हैमिल्टन ने की शूमाकर के रिकॉर्ड की बराबरी, जीता 8वां हंगरी ग्रां प्री खिताब

हैमिल्टन ने की शूमाकर के रिकॉर्ड की बराबरी, जीता 8वां हंगरी ग्रां प्री खिताब

Newspoint24.com/newsdesk/

मोग्योरोद । छह बार के फॉमूर्ला वन चैंपियन मर्सिडीज टीम के चालक लुइस हैमिल्टन ने रविवार को यहां हंगरी ग्रां प्री का खिताब अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही हैमिल्टन ने किसी एक सर्किट पर सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने के दिग्गज माइकल शूमाकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। हैमिल्टन का यह आठवां हंगरी ग्रां प्री खिताब है जबकि शूमाकर ने भी आठ बार फ्रेंच ग्रां प्री का खिताब जीता था। वहीं, हैमिल्टन की यह 86वीं ग्रां प्री जीत है और अब वह सबसे ज्यादा ग्रां प्री जीतने के शुमाकर के रिकॉर्ड से पांच जीत ही दूर हैं।

हैमिल्टन ने हंगरी ग्रां प्री रेस जीतने के बाद कहा, ” यह मेरी पसंदीदा रेसों में एक है। मैं अपने दम पर था लेकिन हमारे पास शानदार गति और सही रणनीति थी। पिछली दो रेस मेरे लिए शानदार रही हैं और हमें इसे बरकरार रखने की जरूरत है।”

रेड बुल के मेक्स वेर्सटैपेन दूसरे जबकि हैमिल्टन के मर्सिडीज टीम के साथी वालटेरी बोटास तीसरे स्थान पर रहे। रेसिंग प्वांइट टीम के लांस स्ट्रॉल चौथे और रेड बुल के एलेक्स एल्बियन पांचवें पायदान पर रहे।

फरारी टीम के सेबेस्टियन वेटल को छठा जबकि उनके टीम साथी चार्ल्स लेकरेक एक भी प्वाइंट हासिल करने में विफल रहे और उन्हें 11वें स्थान से संतोष करना पड़ा।

रेसिंग प्वांइट टीम के सर्गियो पेरेज, रेनॉल्ट के डेनियल रिकाडरे और हेस के केविन मेगनेसन ने टॉप टेन में जगह बनाई।

Share this story