भारतीय फुटबॉल का भविष्य हैं गुरप्रीत: सुब्रत पॉल

भारतीय फुटबॉल का भविष्य हैं गुरप्रीत: सुब्रत पॉल

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली । स्पाइडरमैन के नाम से मशहूर भारतीय गोलकीपर सुब्रत पॉल ने अपने साथी गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू की सराहना करते हुए उन्हें भारतीय फुटबॉल का भविष्य बताया है।

एआईएफएफ टीवी के लाइव चैट में सुब्रत ने गुरप्रीत को अर्जुन अवार्ड और हीरो आईएसएल गोल्डन ग्लोव अवार्ड जीतने की बधाई दी। 2016 में अर्जुन पुरस्कार जीतने वाले सुब्रत ने कहा, “मुझे उसकी कड़ी मेहनत का आभास है। वह हमेशा सीखने के लिए उत्सुक रहा है और हमेशा अपनी गलतियों से सीखते हुए आगे बढ़ना जारी रखा। वह अभी भी युवा है और उसके खेल करियर में आगे जाने के लिये कई वर्ष बाकी हैं।”

सुब्रत ने कहा,“मुझे उम्मीद है कि वह अपना ध्यान कड़ी मेहनत पर केंद्रित करते हुए उसे जारी रखेगा। मैं उसके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। वह अधिक गोल्डन ग्लव्स, वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीत सकता है और मुझे उम्मीद है कि वह पद्मश्री जीतने वाला पहला गोलकीपर होगा। जब आप गोलकीपर के रूप में कुछ भी हासिल करते हैं तो मुझे गर्व महसूस होता है। मैं युवा पीढ़ी को अच्छा करते हुए देखकर बहुत खुश हूं।”

गुरप्रीत को एएफसी एशियन कप 2011 में पहली बार ब्लू टाइगर्स की ओर से खेलने का मौका मिला था और इसी टूर्नामेंट सुब्रत ने अपने प्रदर्शन से पूरे महाद्वीप में फुटबॉल प्रशंसकों का दिल जीत लिया था जिसके बाद वह ‘स्पाइडरमैन’ के नाम से भी प्रसिद्ध हो गये।

सुब्रत ने कहा, “वह 2011 में मेरे रूममेट थे। पहले दिन से ही उनका हार नहीं मानने वाला रवैया देखने को मिला। उनके अंदर हमेशा कुछ सीखने की ललक रहती है। उनके अपने आदर्श हैं लेकिन वह चीजों को अपने अंदाज में करते हैं। ” उन्होंने युवा खिलाड़ियों को बॉल को पकड़ने और शॉट को रोकने पर काम करने की सलाह दी।

Share this story