गुप्तेश्वर पांडेय ने डीजीपी पद छोड़ा लड़ सकते है चुनाव ,संजीव कुमार सिंघल बिहार के नए डीजीपी

गुप्तेश्वर पांडेय ने डीजीपी पद छोड़ा लड़ सकते है चुनाव ,संजीव कुमार सिंघल बिहार के नए डीजीपी

Newspoint24.com/newsdesk/


पटना। बिहार सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वर्ष 1987 बैच के अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय की बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति स्वीकृत करने के बाद गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशाम सेवाएं के महानिदेशक सह महासमादेष्टा संजीव कुमार सिंघल को राज्य के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार साैंपा है।


गृह विभाग की ओर से मंगलवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय को 22 सितंबर के अपराह्न के प्रभाव से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति प्रदान किए जाने के बाद बिहार के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशाम सेवाएं के महानिदेशक सह महासमादेष्टा संजीव कुमार सिंघल को सौंपा गया है।


अधिसूचना के अनुसार, तीन पुलिस अधीक्षक का तबादला भी किया गया है। मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक संजय कुमार को बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग, पटना का पुलिस अधीक्षक, दरभंगा के नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार को मधेपुरा का पुलिस अधीक्षक तथा बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार प्रसाद को दरभंगा का नगर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

पिछले पंद्रह दिनों से उनके इस कदम की चर्चा थी। माना जा रहा था कि वे पुलिस की नौकरी छोड़कर राजनीति में किस्मत आजमाने की सोच रहे हैं। हांलाकि दो दिन पहले ही बक्सर में उन्होंने इसका खंडन किया था। यह भी कहा था कि मैं इस विषय पर सफाई देते-देते परेशान हूं।

किन्तु आज देर रात उनके वीआरएस लेने की चर्चा हकीकत में बदल। गुप्तेश्वर पांडेय की सेवा के सिर्फ पांच महीने बाकी हैं। वे फरवरी माह में रिटायर होने वाले थे। इस बीच राजनीतिक गलियारों में खबर तैरने लगी कि वे बक्सर से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। बक्सर उनका गृह जिला है।

चर्चा है कि जेडीयू से उन्हें विधानसभा का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत की कथित हत्या के मामले में वे काफी मुखर होकर बयान दे रहे थे, जिसके कारण वे काफी चर्चा में आ गये थे।

Share this story