भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे को सरकार की मंजूरी

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे को सरकार की मंजूरी
भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे को सरकार की मंजूरी

सिडनी । भारत के अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को सरकार की मंजूरी मिल गयी है। भारत को इस दौरे में तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट खेलने हैं।

भारत के इस दौरे में सीमित ओवरों की मेजबानी सिडनी और कैनबरा करेंगे। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल खेल रहे भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर सिडनी में क्वारंटीन में रहेंगे और उन्हें नजदीक की ट्रेनिंग सुविधाओं में अभ्यास का मौका मिलेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स सरकार ने दौरे के लिए सहमति जता दी है और क्वारंटीन प्रोटोकॉल की पुष्टि कर दी है लेकिन इन्हें अभी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अंतिम पुष्टि मिलने की जरूरत है।

पहले दो वनडे 27 और 29 नवम्बर को सिडनी में खेले जाएंगे जबकि तीसरा वनडे एक दिसम्बर और पहला टी-20 चार दिसम्बर को कैनबरा में खेले जाएंगे। टीमें छह और आठ दिसम्बर को दूसरा और तीसरा टी-20 खेलने फिर सिडनी लौटेंगी।

गुलाबी गेंद से दिन रात्रि टेस्ट एडिलेड में 17-21 दिसम्बर तक होगा। एडिलेड में बॉक्सिंग डे टेस्ट कराने का भी विकल्प रहेगा यदि कोरोना के चलते मेलबोर्न में इसका आयोजन नहीं हो पाया। वैसे मेलबोर्न में दूसरा टेस्ट (26-30 दिसम्बर), सिडनी में तीसरा टेस्ट (7-11 जनवरी) और ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट (15-19 जनवरी) होगा।

Share this story