खुशी है कि मैदान पर आउटडोर अभ्यास शुरू हो गया है : मिडफील्डर सुमित

खुशी है कि मैदान पर आउटडोर अभ्यास शुरू हो गया है : मिडफील्डर सुमित

Newspoint24.com/newsdesk/

सोनीपत (हरियाणा) । भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मिडफील्डर सुमित ने कहा है कि राष्ट्रीय शिविर से उन्हें खुद को तरोताजा रखने में मदद मिली है और अब वह जल्द ही अपने टीम साथियों से जुड़ने को लेकर उत्साहित हैं। कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान पुरुष और महिला हॉकी की टीमों को बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में रुकना पड़ा था। उन्हें पिछले महीने घर जाने की अनुमति दी गई थी।

सुमित ने अपने घर के पास मैदान में अभ्यास शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, ” मेरे लिए ये कुछ सप्ताह तरोताजा करने वाले रहे है। इतने लंबे समय के बाद अपने परिवार के साथ समय बिताना अच्छा रहा। जब मैं यहां पहुंचा, तो मेरी मां के चेहरे पर जो खुशी थी, वह अनमोल थी। मुझे वास्तव में खुशी है कि मैंने अपने कुछ दोस्तों के साथ मैदान पर आउटडोर अभ्यास शुरू कर दिया है।”

सुमित ने कहा, ” मैदान पर भी सावधानी बरतते हुए कुछ अभ्यास और कौशल प्रशिक्षण कर के अच्छा लग रहा है। मैं अगले राष्ट्रीय शिविर के लिए खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहा हूं। इसलिए मैं अपनी सोसाइटी में दौड़ और कसरत के साथ फिटनेस अभ्यास कर रहा हूं।”

सुमित ने 2017 में सुल्तान अजलन शान कप से राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था। इससे पहले वह 2016 में जूनियर विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल थे।

भारतीय मिडफील्डर ने कहा, ” मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित् करने का मौका मिला। मैं एक ऐसा खिलाड़ी हूं जो वास्तव में स्वभाव से महत्वाकांक्षी है, और 2016 में जूनियर विश्व कप जीता है।”

उन्होंने कहा, “मैं हमेशा सीनियर टीम के साथ बड़े टूनार्मेंट जीतने का लक्ष्य रखना चाहता हूं। आने वाले कुछ वर्ष हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं शानदार लय में रहूं और टीम की मदद कर सकता हूं।”

Share this story