पावर गेम में गहलोत ने पायलट को दी पटकनी ,102 विधायकों का समर्थन

पावर गेम में गहलोत ने पायलट को दी पटकनी ,102 विधायकों का समर्थन

Newspoint24.com/newsdesk/आईएएनएस/
जयपुर | आज राजस्थान के सीएम गहलोत ने डिप्टी सीएम पायलट के दावे की हवा निकलते हुए 102 विधायकों का समर्थन मिडिया कैमरे के समाने दिखाया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि पार्टी ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके विधायकों के लिए अपने दरवाजे खुले रखे हैं। जयपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा, “पायलट को हमें बताना चाहिए कि वह कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल होने कब आएंगे। हमने पायलट और उनके विधायकों के लिए अपने दरवाजे खुले रखे हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस संकट का समाधान करने के इच्छुक हैं।”

सुरजेवाला ने कहा, “पिछले 48 घंटों में हमने कई बार पायलट से बात की है। उन्हें अपने विचार हमारे सामने रखने चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “हमें भाजपा को सरकार बनाने का मौका नहीं देना चाहिए।” उन्होंने कहा कि पायलट को अपने घर वापस आना चाहिए क्योंकि वह कांग्रेस के परिवार के सदस्य हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि अगर वह किसी भी कारण से नाराज है, तो हम उन्हें मना लेंगे।

इस बीच, सीएलपी बैठक जो सुबह 10.30 बजे शुरू होनी थी, अभी शुरू होनी बाकी है क्योंकि विधायक अभी भी मुख्यमंत्री (सीएमआर) के आवास पर आ रहे थे।

इससे पहले, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि बैठक में शामिल नहीं होने होने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।

“जब परिवार में कोई क्लेश हो तो अपने घर को आग नहीं लगाई जाती” कांग्रेस पार्टी के गाँव-ढाणी में बैठे हुए समस्त कार्यकर्ताओं की ओर से अपील करता हूँ कि जो चंद नाराज विधायक हैं वे अपने घर में बैठकर अपनी नाराजगी दूर कर लें। भारतीय संस्कृति के यही रीति-रिवाज हैं। – अशोक चांदना

मेरा जो भी फैसला होगा, वह उन लोगों के हित में होगा जिन्होंने मुझे चुना है। मैं मेरी जनता के हितों के साथ सदैव था, हूँ और रहूंगा। – विश्वेन्द्र सिंह भरतपुर

Share this story