गैंगेस्टर अपराधी की पचास लाख की सम्पत्ति कुर्क

गैंगेस्टर अपराधी की पचास लाख की सम्पत्ति कुर्क

Newspoint24.com/newsdesk/


जौनपुर। जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में लगातार शातिर अपराधी व लुटेरों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत सोमवार को केराकत थाना क्षेत्र अंतर्गत शातिर अपराधी व गैंगेस्टर के आरोपी आनन्द सिंह व शुभम द्वारा अपराध से अर्जित सम्पत्ति एक-एक मकान अनुमानित कीमत 50 लाख रुपये को जिला मजिस्ट्रेट जौनपुर के आदेश के तहत कुर्क की मुनादी कराते हुए जब्त किया गया।

पुलिस अधीक्षक, जौनपुर द्वारा की जा रही कार्यवाही के क्रम में आनन्द सिंह पुत्र राजकपूर सिंह निवासी धदिया तेजपुर व शुभम पुत्र फौजदार निवासी पनिहर के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही की गयी थी। गैंगेस्टर एक्ट की धारा-14(1) के तहत जिला मजिस्ट्रेट जौनपुर के 27 जुलाई के आदेश के क्रम में अवैध रुप से अर्जित धनराशि से उक्त मकान का निर्माण कराया गया है। जिसको केराकत पुलिस, क्षेत्राधिकारी केराकत व प्रशासक द्वारा कुर्क की मुनादी कराते हुए सोमवार को जब्त किया गया।

इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि इस प्रकार की कार्यवाही से अपराधियों में भय का माहौल व्याप्त है। आगे भी इस प्रकार की कार्यवाही अपरधियों के विरुद्ध की जाती रहेगी। जो अपराध जगत से अवैध रुप से धन का अर्जन किये है।

Share this story