फ्यूचर ग्रुप अब रिलायंस रिटेल का हुआ

फ्यूचर ग्रुप अब रिलायंस रिटेल का हुआ

Newspoint24.com/newsdesk/


नई दिल्‍ली । रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) फ्यूचर ग्रुप के खुदरा एवं थोक कारोबारों और रसद तथा भंडारण कारोबारों के अधिग्रहण का ऐलान ने किया है। आरआरवीएल ये अधिग्रहण 24,713 करोड़ रुपये में कर रही है। रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने इस अवसर पर कहा कि वह फ्यूचर ग्रुप के ब्रांड्स को एक नया आशियाना देकर खुश हैं।

आरआरवीएल ने शनिवार को प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि वह फ्यूचर ग्रुप की खुदरा और थोक करोबार और रसद तथा भंडारण कारोबारों का अधिग्रहण करने जा रही है। ये डील 24713 करोड़ रुपये में फाइनल हुई है। इस डील के बाद भारत के खुदरा कारोबार में रिलायंस बेताज बादशाह बन गई है। इस डील से फ्यूचर ग्रुप के खुदरा और थोक उपक्रम को रिलायंस रिटेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जबकि फैशन लाइफस्टाइल और लॉजिस्टिक्स तथा वेयरहाउसिंग उपक्रम को रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरआरवीएल) में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड (आरआरएफएलएल)) मर्जर के बाद बड़े पैमाने पर फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड में निवेश भी करेगी। वह, 1200 करोड़ रुपये प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिए निवेश करेगी और फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड में 6.09 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी। इसके अलावा वह 400 करोड़ रुपये इक्विटी वारंट के रूप में निवेश करेगी।

इस मौके पर ईशा अंबानी ने कहा कि ‘इस लेन-देन के साथ हम फ्यूचर ग्रुप के प्रसिद्ध प्रारूपों और ब्रांड्स को एक घर प्रदान करने के साथ-साथ इसके बिजनेस इकोसिस्टम को संरक्षित करके खुश हैं, जिसने भारत में आधुनिक खुदरा क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम देश भर में अपने उपभोक्ताओं को लगातार बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

Share this story