अलवर : वाहनों के फर्जी चेचिस नंबर गोदकर आरसी तैयार करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

अलवर : वाहनों के फर्जी चेचिस नंबर गोदकर आरसी तैयार करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

Newspoint24.com/newsdesk/

अलवर । राजस्थान के अलवर में पुलिस ने वाहनों के इंजन एवं चेचिस नंबर गोद कर फर्जी पंजीयन प्रमाण पत्र (आरसी) तैयार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने इनके कब्जे से फर्जी नंबर प्लेट लगी मोटरसाइकिल, फर्जी आरसी, फर्जी आरसी तैयार करने के उपकरण, लैपटॉप रंगीन प्रिंटर सहित अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने बताया कि चोरी के वाहनों को सस्ते दामों में खरीदकर इंजन एवं चेचिस नवंबर गोदकर उसी नंबर की फर्जी आरसी नंबर प्लेट लगाकर महंगे दामों में बेचने का नया तरीका इन अपराधियों ने इजाद किया है।


उन्होंने बताया कि अरावली विहार थाना पुलिस एवं लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहार भरतपुर जिले मे जरहरा निवासी जाहिद मेव, मकबूल, रविन्द्र कुमार एवं इस्मालइल खां के रूप में की गयी है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक बाइक एक फर्जी आरसी एवं फर्जी करारनामा भी बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि यह इस गिरोह के सदस्य वाहन चोरों से संपर्क कर चोरी के वाहन खरीदते और उन वाहनों पर अपने हिसाब से फर्जी नंबर चेचिस नंबर गोदकर लैपटॉप पर रंगीन प्रिंटर से फोटोशॉप सॉफ्टवेयर से फर्जी रंगीन आरसी तैयार करते था।
पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामले की जांच कर रही है।

Share this story