कलिंगा स्टेडियम में बैडमिंटन हाई परफॉर्मेंस सेंटर का शिलान्यास हुआ

कलिंगा स्टेडियम में बैडमिंटन हाई परफॉर्मेंस सेंटर का शिलान्यास हुआ

Newspoint24.com/newsdesk/

भुवनेश्वर । देश में बैडमिंटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में बैडमिंटन हाई परफॉर्मेंस सेंटर का शिलान्यास किया गया है। इस सेंटर को बनने में 45 करोड़ का खर्च आएगा।

देश में बैडमिंटन को बढ़ावा देने और भारत को वैश्विक स्तर पर खेल का पावरहाउस बनाने के उद्देश्य से ओडिशा सरकार, डालमिया सीमेंट और भारतीय बैडमिंट के राष्ट्रीय मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद कलिंगा स्टेडियम परिसर में ओडिशा सरकार की मदद से बैडमिंटन हाई परफॉरमेंस सेंटर बनाने के लिए आगे आए हैं।

इस सेंटर का शिलान्यास ओडिशा सरकार के खेल विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में रविवार को किया गया। इसमें आठ कोर्ट होंगे जो सभी नवीनतम खेल सुविधाओं से लैस होंगे।

इसमें 40 खिलाड़ी और आठ कोचों के लिए रहने की सुविधा होगी और 500 दर्शक यहां बैठ सकेंगे। यह सेंटर भविष्य में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी करने में सक्षम होगा।

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, “कॉरपोरेट कंपनी होने के नाते हम देश के विकास में साझीदार बनना चाहते हैं और हम ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के राज्य को अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन का हब बनाने के प्रोजेक्ट का साझीदार बनकर गर्व महसूस कर रहे हैं। हम राष्ट्रीय कोच गोपीचंद का धन्यवाद करते हैं जिनके मार्गदर्शन में अकादमी भविष्य के चैंपियन तैयार करेगी।”

Share this story