लखीमपुर खीरी में मारपीट की घटना में पूर्व विधायक की मौत

लखीमपुर खीरी में मारपीट की घटना में पूर्व विधायक की मौत

Newspoint24.com/newsdesk/


लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के संपूर्णानंद क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर हुयी मारपीट में रविवार को पूर्व विधायक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी जबकि परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं।


पुलिस सूत्रों ने बताया कि पलिया निवासी समीर गुप्ता और राधेश्याम गुप्ता सम्पूर्णानगर क्षेत्र के त्रिकोलिया पढुआ मे गांव में अपनी जमीन पर कुछ लोगों के साथ कब्जा लेने गये थे कि इसी गांव के निवासी एवं तीन बार निघासन विधान सभा क्षेत्र से विधायक रह चुके निरवेन्द्र कुमार मिश्र मुन्ना भी साथियों के साथ मौके पर पहुंच गये और दूसरे पक्ष का विरोध करते हुऐ कब्जा लेने से रोका।
उन्होने बताया कि मारपीट की इस घटना के दौरान बुजुर्ग विधायक जमीन पर गिर गये। उन्हे तत्काल पलिया स्वास्थ केन्द्र ले जाया गया जहां चिकित्सक ने उन्हे मृत घोषित कर ‘दिया।


पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि जमीनी विवाद के दौरान धक्का मुक्की के दौरान मुन्ना गिर गये थे पलिया मे चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पायेगी। यह भी बताया इसी विवाद मे पूर्व मे दोनो पक्षो पर धारा 107/116के तहत कार्यवाही भी की गई थी।


दूसरी ओर मुन्ना के परिजन शव को लेकर पलिया सम्पूर्णानगर रोड पर रखकर हत्या का मुकदमा दर्ज करने और आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी करने की मांग कर रहे हैं । पूर्व विधायक के परिजन आरोप लगा रहे हैं कि कब्जा करने आये लोगों ने पूर्व विधायक मुन्ना और उनके पुत्र के साथ जमकर मारपीट की गई है। उनके पास हथियार भी होने की बात कही है साथ ही पुलिस की भूमिका को लेकर भी आरोप लगा रहे हैं।

Share this story