ईडी ने भ्रष्टाचार के मामले में असम पीएससी के पूर्व अध्यक्ष की संपत्ति कुर्क की

ईडी ने भ्रष्टाचार के मामले में असम पीएससी के पूर्व अध्यक्ष की संपत्ति कुर्क की

Newspoint24.com/newsdesk/आईएएनएस/


नई दिल्ली | प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भ्रष्टाचार मामले में असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) के पूर्व अध्यक्ष राकेश कुमार पॉल की 1.40 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्तियों को कुर्क किया है।

कुर्क की गई संपत्तियों में सात अचल संपत्तियां शामिल हैं, जिनमें गुवाहाटी के सक्तीगढ़ पथ पर दो फ्लैट, भांगागढ़ में एक वाणिज्यिक संपत्ति और पॉल के निवास से कुर्क की गई 10 लाख रुपये की नकदी शामिल हैं।

एपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षाओं के माध्यम से असम में सरकारी सेवाओं में उम्मीदवारों की भर्ती से संबंधित अनियमितताओं के आरोप में असम पुलिस ने पॉल के खिलाफ मामला दर्ज किया था। भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत दर्ज एफआईआर के आधार पर ईडी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामले की जांच कर रही है।

ईडी ने कहा कि राज्य पुलिस की गई जांच में पाया गया कि पॉल ने अन्य आरोपी व्यक्तियों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची और एपीएससी द्वारा उम्मीदवारों की चयन प्रणाली में हेरफेर किया। जांच से पता चला है कि पॉल ने अपने नाम पर और असम में विभिन्न स्थानों पर अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर विभिन्न चल और अचल संपत्तियां खरीदने में काले धन का प्रयोग किया था। जांच में यह भी पता चला कि पॉल ने बाजार मूल्य की तुलना में बहुत कम कीमतों पर संपत्ति खरीदी थी।

Share this story