राहत की खबर : राजस्थान में निजी स्कूल नहीं खुलने तक स्थगित रहेगी फीस वसूली

राहत की खबर : राजस्थान में निजी स्कूल नहीं खुलने तक स्थगित रहेगी फीस वसूली

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर । राजस्थान के निजी स्कूलों में अपने बच्चों को अध्यापन करवा रहे अभिभावकों के लिए राहत की खबर है। राज्य में जब तक निजी स्कूल नहीं खुलेंगे, तब तक निजी स्कूल अभिभावकों से फीस नहीं वसूल सकेंगे। शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार शाम ट्वीट कर इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी करवाने की बात कही है।

ट्वीट में डोटासरा ने लिखा कि कोरोना वायरस के कारण निजी विद्यालयों को 30 जून तक 3 महीने की स्कूल फीस स्थगित करने के आदेश दिए गए थे। इस आदेश को वर्तमान में स्कूल खुलने तक आगे बढ़ाया जा रहा है। इसके लिए जल्द ही आदेश जारी करवाए जा रहे हैं।

निजी स्कूलों की ओर से फीस वसूली को लेकर अभिभावकों की चिंता लगातार बढ़ती जा रही थी। कई निजी स्कूलों ने तो फीस स्थगन की समय सीमा समाप्त होने के बाद अभिभावकों को फीस वसूली के मैसेज भेजना शुरु कर दिया था। साथ ही, यह दबाव भी बनाया जा रहा था कि यदि स्कूल फीस जमा नहीं करवाई गई तो बच्चे का नाम काट दिया जाएगा। पिछले दिनों से कई अभिभावक और अभिभावक संगठन इस मामले को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे थे। साथ ही स्कूलों के बाहर भी इसे लेकर अभिभावकों का जमावड़ा लग रहा था। अभिभावकों ने मुख्यमंत्री और शिक्षा राज्य मंत्री से इस संबंध में राहत देने की अपील भी की थी। इसी के तहत यह निर्णय किया जा रहा है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए मार्च के आखिरी सप्ताह में देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था। तब से लेकर अब तक स्कूल-कॉलेज बंद हैं।

माना जाता है कि केरल के साथ ही यूएई में अपने संपर्को के कारण स्वपना धीरे-धीरे विभिन्न समूहों से परिचित हो गई थी और कथित रूप से राजनयिक खेपों के जरिए स्वर्ण तस्करी के लिए उसने सिस्टम का इस्तेमाल किया।

एक वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने कहा, “यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि कब से राजनयिक बैगेजेज का इस्तेमाल भारत में स्वर्ण तस्करी के लिए किया जा रहा था। हमें मुख्य संदिग्ध (स्वपना) से पूछताछ तक इंतजार करना होगा।”

Share this story