वाराणसी : सीएम कार्यालय का अधिकारी बता एसएसपी को कॉल करने वाला फर्जी अधिकारी गिरफ्तार

वाराणसी : सीएम कार्यालय का अधिकारी बता एसएसपी को कॉल करने वाला फर्जी अधिकारी गिरफ्तार

Newspoint24.com/newsdesk/


वाराणसी । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ कार्यालय में खुद को अधिकारी बता कर वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को व्यक्तिगत लाभ के लिए कॉल करने वाले आरोपी युवक को लालपुर-पांडेयपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक को उनके सरकारी मोबाइल नंबर पर अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल करने वाले बृजेश कुमार मौर्या को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार आरोपी खुद को मुख्यमंत्री कार्यालय में पीसीएस अधिकारी मोतीलाल सिंह बताकर श्री पाठक को कॉल करता था। संदेह होने पर पुलिस ने इस जालसाज की जांच शुरू की थी।


उन्होंने बताया कि मूल रूप से बिहार के सिवान जिले के थाना दरौली के गौरी गांव का निवासी बृजेश वाराणसी में नई बस्ती हुकुलगंज में रहता है। वह वाराणसी में मजदूरों के बिचौलिये का काम करता है।
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने गत 31 अगस्त को एसएसपी श्री पाठक के सरकारी सीयूजी नम्बर पर कॉल किया था। बातचीत के दौराना में संदेह होने पर उन्होंने अपने पीआरओ को इस बारे में जांच करवाने का आदेश दिया था। पीआरओ राजीव रंजन उपाध्याय ने इस संबंध में गत 25 सितम्बर को लालपुर-पांडेयपुर थाने में शिकायत दर्ज करायी। इस आधार पर जांच की गई।


उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि ब्रृजेश मुख्यमंत्री की छवि धूमिल करने की नियत से नाजायज व्यक्तिगत लाभ के लिए अपने को उनके लखनऊ कार्यालय का अधिकारी बताकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को कॉल किया करता था। गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Share this story