भोपाल : उपचुनावों को लेकर सरगर्मियां बढ़ीं, भाजपा की बैठक संपन्न

भोपाल : उपचुनावों को लेकर सरगर्मियां बढ़ीं, भाजपा की बैठक संपन्न

Newspoint24.com/newsdesk/


भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों में जुटी सत्तारुढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं की आज यहां महत्वपूर्ण बैठक में चुनाव संबंधी रणनीति पर भी चर्चा हुयी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य नेताओं की मौजूदगी में बैठक में राज्य से जुड़े सभी सांसदों और विधायकों को भी आमंत्रित किया गया।


बैठक को लेकर श्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में वरिष्ठ पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुयी।
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने बताया कि सांसदों और विधायकों की बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुयी। श्री शर्मा ने कहा कि बैठक में उपचुनाव की दृष्टि से कार्य और जिम्मेदारियों की समीक्षा की गयी और आगामी रणनीति पर भी विचार विमर्श हुआ। मुख्य रूप से इस बात पर भी चर्चा हुयी कि किस तरह और मजबूती के साथ भाजपा नेता और कार्यकर्ता जमीन पर उतरें।


इसके पहले श्री चौहान ने कल देर शाम यहां अपने निवास पर सभी मंत्रियों की बैठक बुलायी। इसमें भी उपचुनावों को लेकर चर्चा किए जाने की बात सामने आयी है। हालाकि अधिकृत तौर पर बैठक का ब्यौरा नहीं मिल सका।
राज्य में 27 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं। निर्वाचन आयोग दो दिन पहले कह चुका है कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही देश में सभी उपचुनाव कराए जाएंगे और यह प्रक्रिया 29 नवंबर के पहले पूर्ण करना है।


राज्य विधानसभा में कुल 230 सीट में से 27 सीट रिक्त हैं। शेष 203 विधायकों में से भाजपा के 107, कांग्रेस के 89, बसपा के दो, सपा का एक और चार निर्दलीय विधायक हैं। सभी सीट भरी हुयीं होने की स्थिति में स्पष्ट बहुमत के लिए जादुयी आकड़ा 116 है। यानी किसी भी दल को सत्ता में बने रहने के लिए कम से कम 116 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है।

Share this story