अयोध्या : वर्चुअल रामलीला में फिल्मी सितारे दे रहे प्रस्तुति, भावपूर्ण मंचन से आनंदित हुए दर्शक

अयोध्या : वर्चुअल रामलीला में फिल्मी सितारे दे रहे प्रस्तुति, भावपूर्ण मंचन से आनंदित हुए दर्शक
अयोध्या : वर्चुअल रामलीला में फिल्मी सितारे दे रहे प्रस्तुति, भावपूर्ण मंचन से आनंदित हुए दर्शक

अयोध्या । रावण ने पहले मां सीता को लालच दिया और फिर असली रूप दिखाया। इस भावपूर्ण मंचन से दर्शक आनंदित हुए। यह दृश्य राम नगरी में लक्षण किला परिसर में हो रही नौ दिवसीय फिल्मी सितारों की रामलीला के दूसरे दिन रविवार का हैं।

वर्चुअल रामलीला का शनिवार को प्रदेश सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने आगाज किया था। आज अहंकारी रावण मां सीता को रिझाने के लिए अशोक वाटिका में पहुंचा, लेकिन खुद को कामयाब होता न देख उन पर हमला करने के लिए आगे बढ़ा। रावण ने सीता के सामने अपने बल और वीरता का परिचय दिया। लेकिन सीता के मुंह से भगवान श्रीराम की वीरता का वर्णन सुनकर अपमानित हो गया और फिर सीता को धमकी देने लगा। पहले दिन फिल्मी सितारों ने शिव-पार्वती समेत कई अन्य प्रसंगों का मंचन किया।

रामलीला में मां सीता पर उसकी बातों का कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने रावण से कहा कि अगर तू मुक्ति चाहता है तो श्रीराम के चरण पकड़ ले… तेरे सारे पाप धुल जाएंगे। इतना सुनते ही रावण तिलमिला गया और मां सीता पर हमला करने के लिए आगे बढ़ गया। इस रामलीला में मुख्य भूमिका में सांसद और फिल्म स्टार मनोज तिवारी अंगद, सांसद (गोरखपुर) अभिनेता रवि किशन भरत की भूमिका में नजर आएंगे।

असरानी- नराद मुनी, रज़ा मुराद- अहिरावण, अवतार गिल- सुबहुं और जनक के किरदार में राजेश पुरी हैं। अभिनेत्री रितु शिवपुरी- केकई, राकेश बेदी- विभीषण, उनकी बेटी सुलोचना के किरदार में नजर आएंगी। फिल्म स्टार सुरेन्द्र पाल सिंह विभिन्न किरदारों में नजर आएंगे।

रामलीला को सिर्फ सैटेलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया के जरिए शाम 7 बजे से 10 बजे तक दिखाया जाएगा। रामलीला समाप्त होने के बाद रिकॉर्ड करके 14 भाषाओं में कन्वर्ट करके यूट्यूब पर दिखाया जाएगा। लाइव टेलीकास्ट शाम 7 बजे से 10 बजे डीडी भारती और रिपीट टेलीकास्ट अगले दिन शाम 3 बजे से 6 बजे डीडी नेशनल पर देख सकते हैं।

Share this story