करंट की चपेट में आने से हाथी की मौत होगी

Newspoint24.com/newsdesk/


गरियाबंद | छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में आज एक जंगली हाथी की करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी। घटना के बाद वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया है।
वन विभाग के सूत्रों के अनुसार जिले के धवलपुर क्षेत्र के पारागांव गांव में हाथियों का एक दल कल रात किसानों के खेत में धान की फसल को नुकसान पहुंचा रहा था, तभी एक हाथी विद्युत तार में प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि जिले में दो हाथियों का दल समूह में अलग-अलग घूम रहा, धवलपुर क्षेत्र के अलावा फिंगेश्वर क्षेत्र में जंगली हाथियों का डेरा है।
वन विभाग के अनुसार ओडिशा से 4 माह पूर्व पहुंचे जंगली हाथियों की आवाजाही से गरियाबंद जिले के अलावा सीमावर्ती धमतरी और महासमुंद जिला भी प्रभावित है। वर्तमान में हाथियों का दल धान की फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिससे किसान परेशान है, क्योंकि धान की बालियां निकल गई है, वन विभाग को इन्हें खदेड़ने में भी खांसी मशक्कत लगानी पड़ रही है।
गरियाबंद क्षेत्र में पिछले माह ही हाथियों ने एक युवक को मार डाला था, इसके अलावा हाथियों के आतंक से सबसे ज्यादा पहाड़ी पर बसे आमामोरा गांव प्रभावित है, अनेक घर तबाह हो गए हैं।

Share this story