राजस्थान : राजधानी जयपुर समेत होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई

राजस्थान : राजधानी जयपुर समेत होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर। आयकर विभाग (इनकम टैक्स ) के बाद अब केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को राजधानी जयपुर समेत राजस्थान में होटल व्यावसाय व दूसरे बिजनेस से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापा मारे। जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने जयपुर में स्थित होटल फेेयरमाउंट और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी शुरू की है। इस होटल में मुख्य निवेशक रतनकांत शर्मा बताये जा रहे हैं। ईडी के सूत्रों के मुताबिक रतनकांत शर्मा का राजस्थान के कई बड़े राजनीतिक शख्स से भी कनेक्शन है। राजनीतिक कनेक्शन और विदेशी फंडिंग से जुड़े तार को खंगालने में ईडी जुटी है।

ईडी के अधिकारी के अनुसार निदेशालय को महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी कि रतन शर्मा का मॉरिशस कनेक्शन है और 96.7 करोड़ रुपये का विदेशी कनेक्शन के मामले में ईडी द्वारा जांच की जा रही है। निदेशालय के सूत्रों की अगर माने तो इस होटल के निवेशक रतन कांत शर्मा को चार दिनों पहले पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया था। उसी के आधार पर उससे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने हाल में ही मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में तफ्तीश शुरू की थी। इस मामले में ये जानकारी मिली थी कि राजस्थान के जयपुर में स्थित इस होटल के मालिकों का कुछ हवाला कनेक्शन भी है। यानी विदेश से अवैध तरीके से लाए गए फंड का प्रयोग इस होटल में किया गया है। इसके साथ ही उस अवैध फंड का कई राजनीतिक शख्स के साथ भी कनेक्शन है। इसी मामले में कुछ लोगों से शुरुआती दौर पर पूछताछ चल रही है।

Share this story