द्रोणाचार्य धवन ने की उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री से दिल्ली में जिम खोलने के अपील

द्रोणाचार्य धवन ने की उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री से दिल्ली में जिम खोलने के अपील

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली। द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन ने दिल्ली में जिम खोलने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री से हृदय-विदारक गुहार लगाई है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने गत 29 जुलाई को अनलॉक:3 के दिशा-निर्देशों के तहत योग संस्थान और जिम को पांच अगस्त से खोलने की अनुमति दी थी लेकिन राजधानी में जिम नहीं खुल पाए हैं।

द्रोणाचार्य धवन ने कहा, “दिल्ली में जिम बन्द पड़े हैं, किराये, बिजली-पानी के बिल तनाव दे रहे हैं, युवा आत्महत्या कर रहे हैं, देश को शक्तिशाली बनाने वाले जिम के ट्रेनर खुद शक्तिहीन हो चले हैं, बंद पड़े जिमों में चोरियां हो रही हैं, जिमों के भागीदारों में खूनी संघर्ष हो रहा है, जिम जाने वाले तड़प रहे हैं, सिखाने वालों की सांसें और आंखें सूख चुकी हैं। दिल्ली में चल रहा जिम उद्योग विनाश के कगार पर है। कोई सुध लेने वाला नहीं है।

दिल्ली में अगर अब भी जिम न खोले गए तो उम्मीद लगाए बैठे अनेक युवा आत्महत्या का रास्ता चुनने को मजबूर होंगे।” दिल्ली को छोड़कर बाकी देश में जिम खोल दिए गए हैं। पार्लर तक खोल दिए गए हैं। दिल्ली के जिम चलाने वाले सभी सुरक्षा उपायों को अपनाने का वायदा कर रहे हैं मगर जिम खोलने की इजाजत न मिलने से बहुत मायूस हो चुके हैं। जिम की सभी संस्थाओं, जिम उद्योग से जुड़े सभी लोगों की तरफ से द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री से जहांगीरी न्याय की पुकार लगाते हैं।

उन्होंने कहा कि अब आश्वासन नहीं जिमों को खोलने की आज्ञा चाहिए, बिना कोई और देरी किए जिससे अनेक मूल्यवान युवा जानें बच सकें।

Share this story