रोज़ सुबह उठकर करें ये एक काम स्किन पर ग्लो पाने के लिए

रोज़ सुबह उठकर करें ये एक काम स्किन पर ग्लो पाने के लिए

Newspoint24.com/newsdesk/

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन हर किसी की चाहत होती है। फिर वो चाहे लड़का हो या लड़की। इसके लिए सब लाखों जतन भी करते हैं। महंगे से महंगा ब्यूटी प्रोडक्ट और मेकअप लगाते हैं। लेकिन अगर स्किन अंदर से साफ, निखरी और खिली-खिली नहीं दिखेगी तो सारे केमिकल वाले प्रोडक्ट बेकार हैं। ऐसे में जरूरी है कि त्वचा को कील-मुंहासों और बेजान, रूखेपन से बचाने के लिए सही स्किनकेयर की जाए। रात की तरह ही सुबह के वक्त भी सही स्किन रूटीन त्वचा में जान ला सकती है।

ठंडे पानी से चेहरा धोना
सुबह उठने के बाद सबसे पहले चेहरे को ठंडे पानी से धोना चाहिए। जिससे कि रात भर स्किन में हुए बदलाव के बाद डेड स्किन आसानी से त्वचा से हट जाए। 

टोनर 
कई महिलाएं टोनर को रूटीन में शामिल नहीं करती। लेकिन एक अच्छे क्वालिटी का टोनर त्वचा के पोर्स खोलता है। साथ ही त्वचा का पीएच लेवल भी मेंटेन करता है। टोनर त्वचा से डेड स्किन हटाकर उसे हाइड्रेट करता है। 

सीरम 
एक अच्छा सीरम त्वचा को रिजुविनेट करता है। विटामिन सी, ई से भरपूर सीरम त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। जिससे त्वचा में कसाव आता है। मॉइश्चराइजर लगाने के पहले सीरम की कुछ बूंद लगाने से त्वचा में फाइन लाइंस, पिंग्मेंटेशन और रिंकल्स कम हो जाते हैं। साथ ही स्किन टाइट और टोंड नजर आती है। हल्के हाथों से सीरम को लेकर मसाज करने से स्किन में नई जान आ जाती है।

क्लींजर
रात को अगर नाइट क्रीम लगाकर सोती हैं। तो सुबह तक उस पर गंदगी की परत जमा हो जाती है। इसलिए सुबह उठने के बाद एक माइल्ड फेस वॉश से चेहरे को अच्छे से साफ करें। अगर स्किन ऑइली है तो एक्सफोलिएटिंग फेसवॉश का इस्तेमाल बेहतर होगा। वहीं नॉर्मल स्किन के लिए माइल्ड फेस वॉॉश ही काफी होता है।

Share this story