जोकोविच तीसरे दौर में, 18 साल के मुसेटी से हारे वावरिंका

जोकोविच तीसरे दौर में, 18 साल के मुसेटी से हारे वावरिंका

Newspoint24.com/newsdesk/

रोम । विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने बुधवार को लगातार सेटों में जीत हासिल कर इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विजरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका को पहले राउंड में इटली के 18 वर्षीय खिलाड़ी लोरेंजो मुसेटी से लगातार सेटों में सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा।

शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने इटली के सल्वाटोर कारुसो को दूसरे दौर में 6-3, 6-2 से हराया। जोकोविच को पहले दौर में बाई मिली थी। पिछले वर्ष फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से हारने के बाद जोकोविच का क्ले कोर्ट पर यह पहला मैच था। जोकोविच की एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंटों में 60 मैचों में यह 51वीं जीत थी। जोकोविच को पिछले सप्ताह वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के चौथे दौर में लाइन जज को बॉल मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था।

जोकोविच की इस वर्ष 28 मैचों में यह 27वीं जीत है। चार बार के इटालियन ओपन चैंपियन जोकोविच का अगला मुकाबला मार्को सेचिनाटो या फिलिप क्राजिनोविच से होगा।

इस बीच 10वीं सीड और टूर्नामेंट में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 35 वर्षीय वावरिंका को विश्व में 249वें रैंक के और इस टूर्नामेंट में सबसे युवा खिलाड़ी मुसेटी ने मंगलवार को 6-0, 7-6 (2) से हराकर एक बड़ा उलटफेर कर दिया। अगले राउंड में मुसेटी का मुकाबला जापान के केई निशिकोरी से होगा। लेकिन मुसेटी ने कहा कि वह अगले मुकाबले के बारे में कुछ सोचने से पहले इस शानदार जीत का जश्न मनाएंगे।

Share this story