दिल्ली हिंसाः अदालत ने जामिया के छात्र आसिफ तन्हा को 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली हिंसाः अदालत ने जामिया के छात्र आसिफ तन्हा को 30 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Newspoint24.com/newsdesk / भाषा /

नयी दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा को 30 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। तन्हा के खिलाफ उत्तर पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा के आरोप में गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने तन्हा को 25 जून तक के लिए जेल भेज दिया, क्योंकि पुलिस ने उनकी और हिरासत नहीं मांगी।

जामिया में बीए फारसी भाषा के तृतीय वर्ष के छात्र तन्हा को पहले जामिया इलाके में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा के संबंध में गिरफ्तार किया गया था, जो पिछले साल 15 दिसंबर में हुई थी। उसे इस मामले में 31 मई तक के लिए हिरासत में भेजा गया था।

पुलिस ने अदालत को बताया था कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के संबंध में पूरी साजिश का पता लगाने के लिए और जांच में इकट्ठा किए गए इलेक्ट्रॉनिक डेटा से सामना कराने के लिए उसकी हिरासत आवश्यक है।

तन्हा की ओर से पेश हुए वकील एस शंकरन ने अदालत से कहा कि उसे मामले में फंसाया जा रहा है और कथित आपराधिक साजिश में उसकी कोई भूमिका नहीं है।

Share this story