वेतन मुद्दे पर दिल्ली अध्यापक परिषद ने शिक्षा निदेशक से की सख्त कार्रवाई की मांग

वेतन मुद्दे पर दिल्ली अध्यापक परिषद ने शिक्षा निदेशक से की सख्त कार्रवाई की मांग

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली । दिल्ली के सबसे बड़े शिक्षक संगठन दिल्ली अध्यापक परिषद के प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षा निदेशक से भेंट कर दिल्ली के कुछ सहायता प्राप्त विद्यालयों के कर्मचारियों को पिछले कई महीनों से वेतन न मिलने के संवेदनशील विषय को शिक्षा निदेशक उदित प्रकाश राय के समक्ष पुरजोर तरीके से रखा।

परिषद का कहना है कि आज की विपरीत परिस्थिति एवं नकारात्मक वातावरण में जहां एक ओर सभी मजबूरीवश समय बिताने को विवश है वहीं दूसरी ओर ऐसी स्थिति में मई माह से वेतन न मिलना किसी को भी जबरन आर्थिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने जैसा ही प्रतीत हो रहा है।

परिषद के अध्यक्ष वेद प्रकाश ने शिक्षा निदेशक से सहायता प्राप्त विद्यालयों की उन सभी प्रबंध समितियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है जिन्होंने नियमों का पालन न करते हुए सैकड़ों कर्मचारियों को आज दयनीय स्थिति में ला खड़ा किया है। परिषद ने उन सभी विद्यालयों की सूची भी शिक्षा निदेशक को सौंपी, जहां कई महीनों से कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। शिक्षा निदेशक ने इस ज्वलंत विषय पर तुरंत संज्ञान लेते हुए विशेष रूप से त्योहारों के मौसम को ध्यान में रखते हुए शीघ्रातिशीघ्र इस विषय पर नियमों के अनुसार सम्बंधित विद्यालय प्रबंध समितियों पर उपयुक्त कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया है।

Share this story