दिल्ली : उपराज्यपाल ने जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा की रिहाई को दी मंजूरी

दिल्ली : उपराज्यपाल ने जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा की रिहाई को दी मंजूरी

Newspoint24.com/newsdesk/

नई दिल्ली | दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा को समय से पहले रिहा करने की मंजूरी दे दी है। मनु शर्मा तिहाड़ जेल में 14 साल की सजा काट चुका है।बहुचर्चित जेसिका लाल हत्‍याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा को सोमवार को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया।

साउथ दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट एक पार्टी में 29 और 30 अप्रैल 1999 की दरमियानी रात में जेसिका लाल की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। गौरतलब है की साउथ दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट पार्टी में 29 और 30 अप्रैल 1999 की रात में जेसिका लाल की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा को इस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। मनु ने पार्टी में ड्रिंक परोसने से मना करने के बाद मॉडल जेसिका लाल की हत्या कर दी थी।

दिल्ली सजा समीक्षा बोर्ड ने जेसिका लाल हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा की समय से पहले रिहाई की सिफारिश की थी जिस पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने स्‍वीकृति प्रदान कर दी। जेल में 16 वर्ष से अधिक समय गुजारने के बाद मनु को अच्‍छे व्‍यवहार के आधार पर रिहा किया गया है।
हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण जेसिका लाल हत्‍याकांड ने सियासी जगत में खासी सुर्खियां बटोरी थीं। बॉलीवुड में भी इस मुद्दे पर ‘नो वन किल्ड जेसिका’ नाम की फिल्‍म बनी थी जिसमें रानी मुखर्जी और विद्या बालन मुख्‍य भूमिका में थीं।

Share this story