सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल को 15 रन से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल को 15 रन से हराया

Newspoint24.com/newsdesk/

अबु धाबी । सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टो (53) के शानदार अर्धशतक और अफगानिस्तान के खतरनाक लेग स्पिनर राशिद खान (14 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार को 15 रन से शिकस्त देकर आईपीएल-13 में पहली जीत का स्वाद चख लिया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल को 15 रन से हराया


हैदराबाद ने बेयरस्टो (53) के अर्धशतक और कप्तान डेविड वार्नर (45) तथा केन विलियम्सन (41) के उपयोगी योगदान से 20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर गेंदबाजों ख़ास तौर पर राशिद के सधे हुए प्रदर्शन से दिल्ली को 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन पर रोक लिया।


हैदराबाद की तीन मैचों में यह पहली जीत है जबकि दिल्ली की तीन मैचों में यह पहली हार है। राशिद के तीन विकेटों के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 25 रन पर दो विकेट लिए जबकि खलील अहमद और टी नटराजन को एक-एक विकेट मिला।

सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टो (53) के शानदार अर्धशतक और कप्तान डेविड वार्नर (45) तथा केन विलियम्सन (41) के उपयोगी योगदान से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वार्नर और बेयरस्टो ने टीम को ठोस शुरुआत देते हुए ओपनिंग साझेदारी में 9.3 ओवर में 77 रन जोड़े। वार्नर ने 33 गेंदों पर 45 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। लेग स्पिनर अमित मिश्रा की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में वार्नर विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों लपके गए। अम्पायर ने हालांकि बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया लेकिन मिश्रा ने तुरंत डीआरएस का इशारा कर दिया। मिश्रा का फैसला सही रहा क्योंकि गेंद वार्नर के दस्तानों को छूती हुई विकेटकीपर के हाथों में गयी थी।

नए बल्लेबाज मनीष पांडेय तीन रन बनाकर मिश्रा का दूसरा शिकार बन गए। बेयरस्टो और विलियम्सन ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो ने आईपीएल में अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। बेयरस्टो ने 48 गेंदों पर 53 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने आउट किया।

पहले दो मैचों से बाहर रहे विलियम्सन ने खुद को साबित करते हुए 26 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 41 रन की पारी खेली। विलियम्सन को भी रबादा ने आउट किया। विलियम्सन का विकेट 160 के स्कोर पर गिरा।

पदार्पण आईपीएल मैच खेल रहे अब्दुल समद ने मात्र सात गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे नाबाद 12 रन बनाये। दिल्ली की तरफ से रबादा ने 21 रन पर दो विकेट और मिश्रा ने 35 रन पर दो विकेट लिए।

दिल्ली की टीम ने इस मैच में आवेश खान की जगह इशांत शर्मा को अंतिम एकादश में शामिल किया था जो अपनी चोट से उबर गए हैं। इशांत ने तीन ओवर में 26 रन दिए। हैदराबाद ने इस मुकाबले के लिए दो परिवर्तन किए। उसने मोहम्मद नबी की जगह केन विलियम्सन और रिद्धिमान साहा के बदले अब्दुल समद को शामिल किया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल को 15 रन से हराया
सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल को 15 रन से हराया

आबु धावी में सनराइजर्स हैदराबाद का दिल्ली कैपिटल्स से मुकाबला होगा। सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट की इकलौती टीम है, जिसे अपनी पहली जीत का इंतजार है। पहले दोनों मैचों में टीम ने ऐसी कोई भी रणनीति नहीं दिखाई जिससे उसके प्रसंसको को राहत मिली हो वहीं श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर तक चले मैच में हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को आसानी हरा के अपने प्रशंसको को यह भरोसा दिलाया है की टीम इस टूर्नामेंट में कुछ अलग कर सकती है।

आईपीएल में रिकॉर्ड की बात की जाये तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बेहतर स्थिति में है। दोनों के बीच अब तक 15 मुकाबले (2013-2019) हो चुके हैं, जिनमें से सनराइजर्स ने 9 और दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं।
अबु धाबी में यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। लगातार दो जीत से दिल्ली कैपिटल्स टीम के हौसले बुलंद हैं, जबकि सनराइजर्स ने अपने दोनों मुकाबले गंवाए हैं।

प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा, एनरिच नॉर्टज।

Share this story